होम / India Coronavirus Tracker Update : केंद्र सरकार की सलाह- भीड़ में मास्क जरूर पहनें, बूस्टर डोज लगवाएं

India Coronavirus Tracker Update : केंद्र सरकार की सलाह- भीड़ में मास्क जरूर पहनें, बूस्टर डोज लगवाएं

• LAST UPDATED : December 21, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (India Coronavirus Tracker Update) : चीन सहित कई देशों में कोरोना फिर पांव पसारता नजर आ रहा है, इसी कारण केंद्र सरकार फिर अलर्ट दिखाई दे रही है। आज कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) की वरिष्ठ अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक हुई।

बैठक के बाद उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ लेकिन फिर भी भारत हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमने सभी संबंधित लोगों को अलर्ट रहने और निगरानी बढ़ाने को कहा है। वहीं नीति आयोग के डॉ. वीके पॉल ने लोगों से भीड़भाड़ में मास्क लगाने की सिफारिशें की है। गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों और बुजुर्गों के लिए तो काफी जरूरी है। अभी केवल 27% आबादी ने ही बूस्टर डोज ली है। यह खुराक लेना सभी के लिए जरूरी है।

पॉजिटिव केस के सैम्पल्स जीनोम सीक्वेंसिंग जरूर कराएं

India Coronavirus Tracker Update

India Coronavirus Tracker Update

उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि कोरोना के सभी पॉजिटिव केस के सैम्पल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजें, ताकि कोरोना के वैरिएंट का पता लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें : India Covid 19 : देश में आज आए 131 मामले

पड़ोसी देश चीन में फिर बढ़े केस

Corona Cases in China

गत दिनों से चीन में फिर हालात बढ़ गए हैं जिस कारण अन्य देशों में भी चिंता होना स्वाभाविक है। 10 से ज्यादा देशों में कोरोना के मरीजों में अचानक इजाफा हुआ है। इतना ही नहीं, यहां मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। अमेरिका में सोमवार को 19 हजार 893 नए केस सामने आए हैं। वहीं 117 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra Covid Protocol : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox