होम / Corona Cases in China : कोरोना से चीन में स्थिति भयावह, विश्व में नई लहर का खतरा

Corona Cases in China : कोरोना से चीन में स्थिति भयावह, विश्व में नई लहर का खतरा

• LAST UPDATED : December 22, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली Corona Cases in China : करीब तीन साल बाद एक बार फिर से कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। पहले की तरह इस बार भी इसकी शुरुआत चीन से ही हुई है। ज्ञात रहे कि 17 नवंबर 2019 में चीन में कोरोना का पहला मामला सामने आया था इसके बाद पूरे विश्व में कोरोना की वजह से जबरदस्त नुकसान हुआ। कोरोना के कारण जहां लाखों लोगों की मौत हो गई वहीं पूरे विश्व की अर्थ व्यवस्था को प्रभावित किया।

एक बार फिर से दिसंबर 2022 में कोरोना के चलते चीन में स्थिति काबू से बाहर हो रही है। हालांकि पहले की तरह अभी भी चीन प्रशासन की तरफ से इस बारे कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन वायरल हो रहे वीडिया व अन्य रिर्पोटें इस बारे सारी कहानी बयान कर रहे हैं।

दवा निर्माता फैक्टरियों के आगे लगी कतारें

बताया जा रहा है कि कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही वहां के बाजारों से बुखार, खांसी व जुकाम की तमाम दवाएं समाप्त हो चुकी हैं। वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दे रहा है कि चीन की एक दवा निर्माता कंपनी के बाहर हजारों लोग दवा लेने के लिए कतारों में लगे हुए हैं।

विश्व में कोरोना के केस बढ़े

वैश्विक स्तर पर जारी आंकड़ों की बात करें तो आज पूरी दुनिया में कोरोना के 5,86,296 नए केस सामने आए हैं। हालांकि भारत में स्थिति काफी नियंत्रण में है और 24 घंटे के दौरान कुल 185 केस सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी चीन सहित अन्य देशों में बढ़ रहे केसों पर नजर बनाए हुए है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन से कोरोना केसों का डाटा मांगा है। चीन में इस बार मिल रहा कोरोना का वायरस इसलिए भी खतरनाक हो सकता है क्योंकि इस बार एक व्यक्ति से 18 व्यक्ति संक्रमित हो रहे हैं।

फ्रांस, कोरिया में भी बढ़े केस

चीन के बाद फ्रांस में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। 16 दिसंबर को फ्रांस में 57,849 केस सामने आने के बाद वहां पर सरकार ने लोगों को कोरोना का बूस्टर डोज लगवाने की सलाह दी है। इसके साथ ही दक्षिण कोरिया में भी कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई। यहां पर बीते दिन 87,759 नए केस सामने आए हैं। जिसके चलते वहां पर भी कई तरह के कदम सरकार द्वारा उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  US visit of Ukrainian President जेलेंस्की वाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिले

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox