होम / Corona Cases in Japan जापान में एक दिन में 2 लाख से ज्यादा कोरोना केस

Corona Cases in Japan जापान में एक दिन में 2 लाख से ज्यादा कोरोना केस

• LAST UPDATED : December 22, 2022

इंडिया न्यूज, टोक्यो Corona Cases in Japan : कोरोना वायरस ने एक बार फिर से विश्व में पैर पसारने शुरू कर दिया है। चीन में जहां हर रोज लाखों की संख्या में कोरोना केस सामने आ रहे हैं वहीं अब जापान में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। आंकड़ों की बात करें तो अकेले राजधानी टोक्यो में 21,186 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के चलते भारत में भी एहतियात बरती जा रही है। केंद्र व राज्य सरकारों ने यहां जरूरी कदम उठाना फिर शुरू कर दिए हैं।

एक दिन में 296 मरीजों की मौत

जापान में बुधवार को मंगलवार की तुलना में 15, 412 नए मामले सामने आए। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक देश में कल कोविड-19 के 201,106 नए मामले दर्ज किए गए। अधिकारियों का कहना है कि देशभर में रिपोर्ट किए गए कोरोनो से संबंधित मौतों की संख्या एक दिन में 296 रहीं।

जापान में इसलिए बढ़ रहे मामले

जापान में कोरोना के मामलों में इजाफा होने का कारण पर्यटकों की संख्या में इजाफे को बताया जा रहा है। जापान में पर्यटकों की संख्या बीते महीने लगभग 10 लाख तक पहुंच गई, जो की कोरोना प्रतिबंध हटाने के बाद से पहली बार देखने को मिली। बता दें कि यह आंकड़ा अक्टूबर के आंकड़े से लगभग दोगुना है।

विश्व में कोरोना के केस बढ़े

वैश्विक स्तर पर जारी आंकड़ों की बात करें तो आज पूरी दुनिया में कोरोना के 5,86,296 नए केस सामने आए हैं। हालांकि भारत में स्थिति काफी नियंत्रण में है और 24 घंटे के दौरान कुल 185 केस सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी चीन सहित अन्य देशों में बढ़ रहे केसों पर नजर बनाए हुए है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन से कोरोना केसों का डाटा मांगा है। चीन में इस बार मिल रहा कोरोना का वायरस इसलिए भी खतरनाक हो सकता है क्योंकि इस बार एक व्यक्ति से 18 व्यक्ति संक्रमित हो रहे हैं।

फ्रांस, कोरिया में भी बढ़े केस

फ्रांस में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। 16 दिसंबर को फ्रांस में 57,849 केस सामने आने के बाद वहां पर सरकार ने लोगों को कोरोना का बूस्टर डोज लगवाने की सलाह दी है। इसके साथ ही दक्षिण कोरिया में भी कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई। यहां पर बीते दिन 87,759 नए केस सामने आए हैं। जिसके चलते वहां पर भी कई तरह के कदम सरकार द्वारा उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Corona Cases in China : कोरोना से चीन में स्थिति भयावह, विश्व में नई लहर का खतरा

यह भी पढ़ें :  US visit of Ukrainian President जेलेंस्की वाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिले

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox