होम / India News Manch पर पहुंचे जितेंद्र सिंह, कहा-पीएम मोदी के शासन का हॉलमार्क सुशासन

India News Manch पर पहुंचे जितेंद्र सिंह, कहा-पीएम मोदी के शासन का हॉलमार्क सुशासन

• LAST UPDATED : December 22, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Jitendra singh on india news manch): केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इंडिया न्यूज़ मंच पर कहा कि पीएम मोदी के शासन का हॉलमार्क सुशासन है। उन्होंने कहा कि यह वर्क कल्चर प्रधानमंत्री मोदी लेकर आए हैं जहां समय बीतने के साथ सरकार के प्रति लोकप्रियता बढ़ रही है।

हर क्षेत्र में प्रक्रियाओंको सरल बनाया जा रहा है। मोदी जी ने बड़ी सफलतापूर्वक एक नई संस्कृति को जन्म दिया है। आज सरकार कूड़े से भी पैसा कमा रही है। सरकारी कार्यालयों में कूड़ा इकट्ठा करके जब मार्केट में बेचा गया तो 300 करोड़ का फ़ायदा सरकार को हुआ।

मोदी सरकार में काम करने की आज़ादी

जब जितेंद्र सिंह से पूछा गया कि कैसे छह विभाग सँभालते हैं? इस पर उन्होंने कहा कि कोशिश करते हैं जो जिम्मेदारी मिली है उसको सफलतापूर्वक पूरा करें। उन्होंने कहा, स्पेस के क्षेत्र में पहले की सरकारों ने उतना ध्यान नहीं दिया, जितना मोदी जी की सरकार ने दिया। मोदी जी ने काम करने की आज़ादी दी है। आज हमारे पास सैकड़ों स्टार्टअप हैं।

उन्होंने कहा कि स्पेस टेक्नोलॉजी को सिर्फ रॉकेट तक सीमित नहीं रखा गया है, अपने हर सेक्टर में इसका प्रयोग किया है जाहे रोड हो, रेलवे और या अन्य जनता से जुड़े क्षेत्र हो।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव कब होंगे? इस पर उन्होंने कहा कि यह चुनाव आयोग तय करेगा लेकिन जिस दिन चुनाव होगा बीजेपी का कार्यकर्त्ता चुनाव के लिए तैयार है और एक बीजेपी कार्यकर्त्ता के नाते मेरा मानना है कि सरकार बीजेपी की बनेगी।

धारा 370 हटने के बाद आया बदलाव
धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में क्या बदलाव आया? इस पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि इसको तीन स्तर पर देखा जा सकता है। एक प्रशासन के स्तर पर, दूसरा विकास और तीसरा जिस प्रकार आम जनता की मानसिकता में बदलाव आया है। सुरक्षा और विकास का रिश्ता है। एक जमाना था जब केंद्र का कोई बड़ा नेता कश्मीर जाता था, तो पाकिस्तान से हड़लात को कहा जाता था, श्रीनगर में दुकानें बंद हो जाती हैं। एक महीने पहले गृह मंत्री कई सारे कार्यक्रम करके आए, कोई हड़ताल नहीं हुई।

यह भी पढ़ें : India News Manch पर पहुंचे मनीष सिसोदिया, कहा-दिल्ली में हमने शानदार शराब नीति बनाई थी

जो सरकार जम्मू-कश्मीर में तब होती थी उसमें इच्छा शक्ति का अभाव होता था। जम्मू-कश्मीर का युवा मोदी जी की विकास यात्रा में जुड़ना चाहता है, बहुत एस्पिरेशनल है। शायद एक खौफ के माहौल ने उन्हें रोका हुआ है।

एक नेक्सस राज्य में बन गया था जिसमें राजनीतिक पार्टियां, बिजनेस क्लास और आतंकी शामिल थे, जब उस पर प्रभावी रूप से कार्रवाई हुए तब आप देखेंगे कोई पत्थरबाजी नहीं हो रही है।

कोई हड़ताल नहीं हुई, टूरिज्म का रिकॉर्ड टूट रहा है। राज्य में बेटियों को प्रॉपर्टी से वंचित रखा गया था। आज प्रशासन के स्तर पर सुधार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : India News Manch पर अनुराग ठाकुर बोले-भारत ने सबसे अच्छा कोरोना प्रबंधन किया

यह भी पढ़ें : India News Manch पर पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान, कहा- हमारे एजेंडे को एक्सेप्ट कर रहे लोग

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox