HTML tutorial
होम / Hair Care Tips: बालों के साथ करते हैं ये गलतियां तो हो जाओ सावधान

Hair Care Tips: बालों के साथ करते हैं ये गलतियां तो हो जाओ सावधान

• LAST UPDATED : December 23, 2022

इंडिया न्यूज़,Hair Care Tips: अक्सर हमने देखा है कि महिलाएं गीले बालों में ही कंघी चला कर सो जाती हैं जिससे बाल टूटते हैं और ज्यादा झड़ते हैं। हर मौसम में बालों का ठीक से ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। खासकर सर्द के दिनों में मौसम में तापमान की कमी के चलते बाल रूखे हो जाते हैं। ऐसे में बालों को स्वस्थ रखने के लिए ध्यान देने की बहुत आवश्यकता होती है।

आपको एक बात और बता दें कि अक्सर लोग गीले बालों के साथ कुछ ऐसी गलती करते हैं, जिससे बाल ज्यादा झड़ते हैं और डैमेज होने लगते हैं। आइए जानते हैं कि आपको किन गलतियों को भूलकर भी नहीं करना है, जिससे आपके बाल खराब ना हो। गीले बालों में कंघी नहीं करनी चाहिए अक्सर हमने देखा है कि महिलाएं गीले बालों में ही कंघी चला कर सो जाती हैं जिससे बाल टूटते हैं और ज्यादा झड़ते हैं। ऐसे में आपका जब बाल सुख जाए तभी कंघी करनी चाहिए।

इससे बाल टूटने से बचेंगे इसके अलावा आप मोटे ब्रश वाली कंगी से ही बाल को चलाएं और सुलझाएं। बाल बांधने से बचना चाहिए गीले बालों को आपको भूल कर भी नहीं बांधना चाहिए। जब आप गीले बालों को पोनीटेल या रबड़ से बांधते हैं, तो एक तिहाई खींचते हैं जिससे बाल टूटते हैं और बाल के शेप भी बिगड़ते हैं।

हेयर स्प्रे नहीं लगाना चाहिए बालों में भूलकर भी हेयर स्प्रे नहीं लगाना चाहिए। ज्यादातर आपको केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल अपने बालों में नहीं करना चाहिए। लेकिन गीले बालों में आपको स्प्रे लगाना नहीं चाहिए कोशिश करें कि जब बाल सूजा तभी स्प्रे लगाएं।

यह भी पढ़े : Joint Pain Prevention Tips: सर्दियों में जोड़ों के दर्द से बचना है तो आज ही छोड़ दे ये फ़ूड

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox