होम / Nasha Mukt Samaj Aandolan Abhiyaan kaushal ने दिल्ली को नशा मुक्त बनाने की पहल की

Nasha Mukt Samaj Aandolan Abhiyaan kaushal ने दिल्ली को नशा मुक्त बनाने की पहल की

• LAST UPDATED : December 23, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Nasha Mukt Samaj Aandolan Abhiyaan kaushal) : नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल के संस्थापक अध्यक्ष व भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के नेतृत्व में चलाए जा रहे नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल के अंतर्गत हिमाचल भवन में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक नशे की सभी दुकानें बंद करने के लिए उपराज्यपाल से अनुरोध किया गया। इस मौके पर नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष राजवर्धन सिंह परमार, वरिष्ठ भाजपा नेता लखनऊ एडवोकेट राजकुमार सिंह चौहान मौजूद रहे।

दिल्ली को नशा मुक्त बनाने का संकल्प

इस अवसर पर नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल के तहत दिल्ली को नशा मुक्त बनाने का संकल्प लिया गया। राजवर्धन सिंह परमार ने कहा कि भारत को नशा मुक्त 2023 में हर हाल में बनाना है। उन्होंने कहा कि जन-जन को बताना है नशा मुक्त दिल्ली बनाना है। हिंदुस्तानियों नशा छोड़ो अभियान को घर-घर तक पहुंचाना है। वहीं राजवर्धन सिंह परमार ने कहा कि नशे का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में देश के युवाओं को नशे से बचाना है, तभी आने वाली पीढ़ी नए और स्वस्थ समाज की स्थापना कर पाएगी।

बिहार-गुजरात की तर्ज पर सभी राज्यों में शराबबंदी हो

वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता राजकुमार सिंह चौहान ने कहा कि बिहार और गुजरात की तर्ज पर सभी राज्यों को शराबबंदी करनी चाहिए और शराब से होने वाले राजस्व से ज्यादा महत्वपूर्ण है भारतीय समाज को नशा मुक्त बनाना। यह एक ऐसा विषय है जिस पर सरकार और समाज दोनों को अपनी आंखें बंद नहीं करनी चाहिए। चौहान ने यह भी कहा कि हरियाणा और पंजाब के लोग सबसे ज्यादा सेना में हैं, लेकिन हैरानी की बात यह है कि इंटरनेशनल साजिश के कारण इन राज्यों में नशे का कारोबार पिछले कई वर्षों में तेजी के साथ बढ़ा है।

यह भी पढ़ें : Corona Cases in Japan जापान में एक दिन में 2 लाख से ज्यादा कोरोना केस

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox