होम / 22 good governance awards : मुख्यमंत्री ने प्रदान किए 22 सुशासन पुरस्कार

22 good governance awards : मुख्यमंत्री ने प्रदान किए 22 सुशासन पुरस्कार

• LAST UPDATED : December 25, 2022

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़ 22 good governance awards : सुशासन दिवस के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और महान स्वतंत्रता सेनानी महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती के उपलक्ष्य में सुशासन दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनके ‘डिजिटल हरियाणा’ के विजन को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए विभिन्न विभागों को 22 सुशासन पुरस्कार प्रदान किए। विभिन्न विभागों में सरकारी सेवा के दौरान डिजीटली माध्यम से कार्य को सरल करने पर मुख्यमंत्री ने 118 अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया। इनमें गुड गवर्नेंस के लिए ‘स्टेट लेवल अवार्डस’ तथा ‘स्टेट फ्लैगशिप स्कीम अवार्डस’ शामिल हैं।

पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कार उनके संबंधित विभागों में डिजिटल सुधार लाने और लोगों को समयबद्ध व परेशानी मुक्त तरीके से नागरिक केंद्रित सेवाओं के वितरण के लिए ई-गवर्नेंस को लागू करने के लिए दिये गए हैं।

पुरस्कार पाने वाली फ्लैगशिप योजना व परियोजना

परिवार पहचान पत्र,  ई-फसल क्षतिपूर्ति, हरियाणा कौशल रोजगार निगम, ऑटो अपील सिस्टम, ई अधिगम, मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान योजना, चिरायु हरियाणा, मोबाइल मेडिकल यूनिट, देशभर के साइबर अपराध गिरोहों का भंडाफोड़, निपुन हरियाणा मिशन, विवेकपूर्ण वित्तीय प्रबंधन (ई-नीलामी), फसल समूह विकास कार्यक्रम, फसल अवशेष प्रबंधन, अमृत सरोवर मिशन और तालाबों का जीर्णोद्धार, रैनी वेल योजना, कार्य एकीकृत दोहरी शिक्षा मॉडल, पीआईटीएनडीपीएस अधिनियम के तहत हरियाणा में हार्ड-कोर ड्रग तस्करों पर लगाम, डिजिटल मीडिया सूचना (सरकारी योजनाओं का प्रसार करना और फर्जी खबरों पर अंकुश लगाना) एनीमिया उन्मूलन सप्ताह, प्राथमिक कृषि सहकारी समितिया मॉड्यूल, हुडा सिटी सेंटर, गुरुग्राम की भीड़ कम करनाl

यह भी पढ़ें :  Haryana Sushasan Divas सुशासन दिवस पर हरियाणा एक बार फिर डिजिटलीकरण की तरफ अग्रसर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox