होम / Blizzard in America : बर्फीले तूफान ने अमेरिका में मचाई तबाही

Blizzard in America : बर्फीले तूफान ने अमेरिका में मचाई तबाही

• LAST UPDATED : December 26, 2022

इंडिया न्यूज, न्यूयॉर्क Blizzard in America : अमेरिका में गत दिवस आए बर्फीले तूफान ने व्यापक तबाही मचाई है। क्रिसमस पर आए इस खतरनाक तूफान के चलते अभी तक 34 लोगों के मारे जाने की सूचना है। स्थानीय पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि अभी भी कई स्थान ऐसे हैं जहां तक एंबुलैंस नहीं जा पा रही। कई ऐसे क्षेत्र भी हैं जहां काफी कम संख्या में लोग रहते थे वहां हुए नुकसान के स्पष्ट आंकड़े अभी प्राप्त नहीं हो पाए हैं। मौसम विशेषज्ञों ने इस तूफान को बॉम्ब साइक्लोन का नाम दिया है। विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे तूफान कैटेगरी एक में रखे जाते हैं।

हजारों घरों की बत्ती गुल, चारों तरफ बर्फ ही बर्फ

Blizzard in America

Blizzard in America

यह तूफान कितना शक्तिशाली होगा इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हजारों की बत्ती अभी भी गुल है। चारों तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है। तूफान के चलते अमेरिका से 10 हजार फ्लाइटस रद की जा चुकी हैं। वहीं सड़कों पर बर्फ होने के चलते वाहनों के पहिये भी थम गए हैं।

3200 किलोमीटर के क्षेत्र को चपेट में लिया

Blizzard in America

इस बर्फीले तूफान ने करीब 3200 किलोमीटर के क्षेत्र को अपनी चपेट में लिया है। इसके चलते यहां बर्फ की मोटी परत बिछ गई है। वहीं बारिश के चलते कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। प्रशासन द्वारा बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं लेकिन प्रभावित लोगों तक मदद पहुंचाने में काफी समस्या आ रही है।

यह भी पढ़ें : सर्दी और धुंध ने बढ़ाई रेल यात्रियों की मुश्किलें

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox