होम / BSF shot down a Drone बीएसएफ ने गिराया पाकिस्तान से आया ड्रोन

BSF shot down a Drone बीएसएफ ने गिराया पाकिस्तान से आया ड्रोन

• LAST UPDATED : December 26, 2022

इंडिया न्यूज, अमृतसर BSF shot down a Drone : धुंध के गहराते ही सीमा पार से ड्रोन की घुसपैठ ज्यादा बढ़ गई है। हालांकि सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान लगातार इस तरह की घुसपैठ को नाकाम कर रहे हैं लेकिन फिर भी सीमा पार से ऐसी कार्रवाई लगातार जारी है। बीएसएफ अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीस दिन में यह 6वां मौका था जब पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में ड्रोन ने घुसपैठ की।

जानकारी के अनुसार गत रात्रि सीमा के पास गांव राजाताल में ड्रोन की मौजूदगी पर बीएसएफ ने फायरिंग की। बीएसएफ की फायरिंग के बाद ड्रोन की आवाज आना बंद हो गया। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया तो खेतों से ड्रोन मिला। हालांकि ड्रोन के साथ किसी संदिग्ध सामान मिलने की सूचना नहीं है।

नशा व हथियार तस्करी का माध्यम बना ड्रोन

पिछले कुछ वर्षों से तस्करों के लिए ड्रोन तस्करी करने का आसान व सुरक्षित माध्यम बन गया है। पाकिस्तान में सीमा के नजदीक से तस्कर ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में हथियार और नशे की खेप भेजते हैं। जिसे भारतीय सीमा में मौजूद तस्कर उठा लेते हैं और बाद में अलग-अलग जगह इनकी सप्लाई कर दी जाती है।

तस्करों के साथ पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों की मिलीभगत के चलते वे ये कार्य आसानी से कर देते हैं। गत दिवस भी अमृतसर रूरल पुलिस ने नशा तस्कर से 70 करोड़ रुपए की हेरोइन और एक अत्याधुनिक ड्रोन बरामद किया था।

यह भी पढ़ें : सर्दी और धुंध ने बढ़ाई रेल यात्रियों की मुश्किलें

यह भी पढ़ें : Blizzard in America : बर्फीले तूफान ने अमेरिका में मचाई तबाही

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox