होम / New Year 2023 : हिमाचल में नववर्ष के जश्न को लेकर पर्यटकों का हुजूम शुरू

New Year 2023 : हिमाचल में नववर्ष के जश्न को लेकर पर्यटकों का हुजूम शुरू

• LAST UPDATED : December 26, 2022

इंडिया न्यूज, Himachal (New Year 2023) : क्रिसमिस डे निकल चुका है और अब सबकी निगाहें नए साल पर टिकी हुई हैं। हर कोई अपने तरीके से नए साल के जश्न की तैयारियों में जुट गया है। वहीं सेलिब्रेशन को लेकर हिमाचल में हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंचने भी शुरू हो गए हैं। जानकारी सामने आई है कि HPTDC के होटलों में लगभग 90 प्रतिशत तक की एडवांस बुकिंग भी हो चुकी है, जोकि एक रिकॉर्ड है।

मालूम रहे कि गत वर्षों में कोराना का साया होने के कारण जश्न थोड़ा फीका रहा लेकिन एक बार फिर यहां सैलानियों की आमद बढ़ी है। उम्मीद की जा रही है कि इस बार पिछले 2 साल की भरपाई हो जाएगी।

New Year 2023

New Year 2023

नए साल पर होंगे यह कार्यक्रम

HPTDC के जनरल मैनेजर अशनी सोनी ने कहा कि न्यू ईयर पर हमारे होटलों में कपल डांस, बेबी डांस, डायन एंड डांस, म्यूजिक, केक कटिंग आदि अनेक आयोजन रहेंगे

इन जगहों पर सेलिब्रेशन के लिए अधिक पर्यटक पहुंच रहे

वहीं आपको यह भी बता दें कि राजधानी शिमला के जाखू, कुफरी, रिज, नालदेहरा, नारकंडा और तारादेवी में पर्यटकों का हुजूम ज्यादा देखने में आ रहा है। मनाली के एंसिएंट टैंपल और तिब्बतियन मोनास्ट्रीज, सोलन के कसौली में मंकी प्वाइंट, क्राइस्ट चर्च, कसौली ब्रेवरी, धर्मशाला के मैकलोडगंज (भारत मिनी तिब्बत), स्पीति वैली के काजा, छितकुल, कांगड़ा के बीर बिलिंग, चंबा के डलहौजी में ट्रैकिंग और रिवर राफ्टिंग व कैंपिंग के लिए सैलानी आ रहे हैं।

शिमला एडवाइजरी…

जाम के मद्देनजर जिला प्रशासन ने बाहरी राज्यों से आने वाली छोटी गाड़ियों के लिए एडवाइजरी जारी की है कि जिसके पास होटल बुकिंग की पुष्टि होगी, उसे ही शहर में आने की अनुमति होगी।

यह भी पढ़ें : North India Weather : उत्तर भारत में ठंड का सितम जारी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox