होम / 1st test Pakistan vs New zealand Day 2 : पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 438 रन

1st test Pakistan vs New zealand Day 2 : पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 438 रन

• LAST UPDATED : December 27, 2022

कप्तान बाबर आजम और सलमान आगा ने के शानदार शतक

इंडिया न्यूज, कराची (1st test Pakistan vs New zealand Day 2): न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुई टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने शानदार बैटिंग की बदोलत पहली पारी में 438 रन बनाए। टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पाकिस्तान की शुरुआत सही नहीं हुई और मात्र 19 रन पर टीम के दो बैटर आउट हो गए।

इसके बाद मैदान पर उतरे कप्तान बाबर आजम ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम को मुश्किल से उबारा और 161 रन की शानदार पारी खेली। बाबर आजम के अतिरिक्त निचले क्रम पर उतरे सलमान आगा ने भी अच्छी बैटिंग की और टीम के लिए शतक लगाते हुए 103 रन बनाए। पाकिस्तान टीम में काफी समय बाद शामिल किए गए विकेटकीपर बैटर सरफराज अहमद ने भी 86 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

बाबर एक बार फिर पाकिस्तान बैटिंग क्रम की रीढ़ साबित हुए

1st test Pakistan vs New zealand Day 2

कप्तान बाबर आजम ने टीम के लिए अपनी उपयोगिता एक बार फिर से साबित की। जब टीम का उपरी क्रम न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी के सामने चित होता नजर आया तो आजम एक बार फिर मोर्चे पर डट गए। इस दौरान उन्होंने न केवल विकेट गिरने का सिलसिला रोका बल्कि सरफराज अहमद के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 196 रन की साझेदारी भी की। बाबर आजम की कप्तानी पारी के चलते ही पाकिस्तान की टीम चार सौ का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुई।

इंगलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने गवाई है सीरीज

पाकिस्तान ने इससे पिछली सीरीज इंगलैंड के खिलाफ घरेलु जमीन पर खेली थी। तीन टैस्ट मैचों की सीरीज पाकिस्तान ने 3-0 से गवां दी थी। इस तरह से इंगलैंड की टीम ने पहली बार पाकिस्तान को उसके घर में क्लीन स्वीप किया था। उस पूरी सीरीज में न तो पाकिस्तानी बैटर और न ही पाकिस्तानी गेंदबाज टीम के लिए बड़ा योगदान दे पाए थे। उस सीरीज में इंगलैंड ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से, दूसरे टेस्ट मैच में 26 जबकि सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 74 रन से हराया था।

ये भी पढ़ें : 2nd Test Australia vs South Africa Day 2 : दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर आस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: