होम / Chikoo Face Pack for Glowing Skin: चीकू से बने होममेड फेस मास्क से आप भी पा सकती हैं ग्लोइंग स्किन

Chikoo Face Pack for Glowing Skin: चीकू से बने होममेड फेस मास्क से आप भी पा सकती हैं ग्लोइंग स्किन

• LAST UPDATED : December 31, 2022

इंडिया न्यूज,(Chikoo Face Pack for Glowing Skin): इस फेस पैक के बारे में सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा। लेकिन असल में चीकू का फेस पैक आपके चेहरे और त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। जी हां, इसकी खास बात यह है कि चीकू में पानी की अच्छी मात्रा होती है जो त्वचा को अंदर से हाइड्रेट करता है और उसकी चमक बढ़ाता है। इसके अलावा इसमें विटामिन सी और ई भी होता है जो त्वचा को कई तरह की समस्याओं से बचाने के लिए जरूरी होता है। तो आइए पहले जानते हैं इसका घरेलू नुस्खा और फिर इसके खास फायदे।

ग्लोइंग स्किन के लिए चीकू फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले चीकू को छिलके समेत दरदरा पीस लें। अब इसमें थोड़ा सा कॉफी पाउडर और गुलाब जल मिलाएं। सब कुछ अच्छी तरह मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। अब इसे कुछ देर के लिए छोड़ दें और फिर पानी से चेहरा धो लें।

चीकू फेस पैक लगाने के फायदे

1. चेहरे को स्क्रब करता है

चीकू का फेस पैक चेहरे को स्क्रब करने में मददगार होता है। इसके साथ ही इस फेस पैक में कॉफी और गुलाब जल भी होता है, जो त्वचा को अंदर से साफ करने और उसमें निखार लाने में भी मददगार होता है।

2. झुर्रियों को कम करता है

चीकू में विटामिन ई भी होता है जो चेहरे में कोलेजन को बढ़ाता है। इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और झुर्रियां कम करने में मदद मिलती है। इसके अलावा यह त्वचा को अंदर से मॉइस्चराइज़ करता है और फाइन लाइन्स को कम करता है। तो इन सभी फायदों के लिए आप चीकू का फेस पैक लगा सकते हैं।

3. एक्ने कम करने में मददगार

चीकू का एंटी-बैक्टीरियल गुण मुंहासों की समस्या में बहुत फायदेमंद होता है। यह दाने और खुजली को कम करने में सहायक है और त्वचा में मृत कोशिकाओं को हटाकर उसकी रंगत में सुधार करता है। तो इन सभी फायदों के लिए आप चीकू के फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Alia Bhatt Latest Pic: आलिया भट्ट ने शेयर किया अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई का लुक

यह भी पढ़ें : Nysa Devgan enjoying New Year Party: काजोल की बेटी न्यासा देवगन दुबई में एंजॉय कर रही न्यू ईयर पार्टी, वायरल हुई फोटो

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox