होम / Rishabh Pant Health Update : गंभीर है ऋषभ की चोट, कई बड़े टूर्नामेंट से होंगे बाहर

Rishabh Pant Health Update : गंभीर है ऋषभ की चोट, कई बड़े टूर्नामेंट से होंगे बाहर

• LAST UPDATED : January 1, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Rishabh Pant Health Update) : भारतीय विकेट कीपर और विस्फोटक बैटर ऋषभ पंत 30 दिसंबर को रुड़की के पास हादसा का शिकार हो गए थे। वे उस समय हादसे का शिकार हुए जब दिल्ली से उत्तराखड़ अपने परिवार के पास जा रहे थे। इस हादसे में ऋषभ पंत की कलाई, घुटने और टखने पर गंभीर चोट आई है। विशेषज्ञों का कहना है कि पंत के शरीर पर कई जगह गंभीर चोट आई है इसी के चलते ऋषभ का काफी समय तक मैदान से दूर रहना संभव है।

बताया जा रहा है कि ऋषभ आने वाले कई बड़े टूर्नामेंट जिनमें आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। इसके चलते भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता अब यह सोचने पर विवश हैं कि ऋषभ पंत के स्थान पर किस खिलाड़ी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का अवसर दिया जाए।

मेडिकल रिपोर्ट में यह आया सामने

ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट मीडिया के साथ साझा की थी। जिसमें बताया गया है कि क्रिकेटर के सिर में दो कट आए हैं। दाहिने घुटने में भी चोट आई है और दाहिनी कलाई, टखने, पैर की उंगली और पीठ पर भी काफी चोट देखने को मिली है।
बोर्ड की मेडिकल टीम पंत पर लगातार नजर रखी हुई है।

ऋषभ पंत को लेकर ये बोले चिकित्सक

क्रिकेटर ऋषभ पंत की रिकवरी की बात करते हुए एआईआईएमएस ऋषिकेश के सीनियर चिकित्सक कमर आजम ने कहा है कि ऋषभ पंत को ठीक होने में अभी भी 3 से 6 महीने और लगेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह की चोट लगी है हो सकता है कि ऋषभ को मैदान में लौटने में इससे भी ज्यादा समय लगे। उन्होंने कहा कि ऋषभ विकेटकीपर हैं । हादसे में उनके शरीर के उन्हीं हिस्सों में ज्यादा चोट आई है जिनका प्रयोग वे खेल के दौरान ज्यादा करते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हो सकता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के आग्रह पर ऋषभ को दिल्ली या मुंबई अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें : World test championship Final : आस्ट्रेलिया और भारत में हो सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox