होम / Samsung Smart phone : सैमसंग के कई सेट पर वाट्सएप हुआ बंद

Samsung Smart phone : सैमसंग के कई सेट पर वाट्सएप हुआ बंद

• LAST UPDATED : January 2, 2023

इंडिया न्यूज़  (Samsung Smart phone) : स्मार्ट फोन उपभोक्ता वाट्सएप का काफी ज्यादा प्रयोग एक दूसरे से संपर्क करने के लिए करते हैं। लेकिन नया साल शुरू होते ही कई कपनियों के स्मार्ट फोन में वाट्सएप का प्रयोग बंद हो गया है। सैमसंग भी उन्हीं में से है। वाट्सएप के दुनिया भर में दो बिलियन से अधिक यूजर्स हैं। भारत में भी इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के तौर पर सबसे ज्यादा यूजर्स WhatsApp का यूज करते हैं लेकिन यदि आपके पास सैमसंग का स्मार्टफोन है और WhatsApp यूज करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है।

नया साल आते ही वॉट्सएप कुछ स्मार्टफोन्स में सपोर्ट नहीं करेगा l उनमें कुछ सैमसंग के स्मार्टफोन्स भी शामिल हैं। हालांकि अच्छी बात यह है कि कंपनी जल्द ही उन एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए समर्थन समाप्त कर सकती है जो कम से कम एंड्रॉइड 5.0 (लॉलीपॉप) नहीं चला रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, WhatsApp का सपोर्ट Samsung Galaxy Ace 2, Galaxy Core, Galaxy S3 Mini, Galaxy S2, Galaxy Trend Lite, Galaxy Trend II, and Galaxy Xcover 2 के लिए खत्म हो रहा है।
इन सभी स्मार्टफोन्स को लास्ट अपडेट एंड्रॉयड 4.0 का मिला था। इसलिए वॉट्सऐप सपोर्ट खत्म होने के बाद इन यूजर्स को जरूरी सिक्योरिटी अपडेट और लेटेस्ट फीचर्स नहीं मिल पाएंगे। इसके बाद वॉट्सऐप भी काम करना बंद कर देगा।

यह भी पढ़ें : iPhone 15 Series : आई फोन के दिवानों के लिए नया साल लाया खुशखबरी

यह भी पढ़ें : iPhone new Series में मिलेंगे कई नए फीचर

यह भी पढ़ें : Renault Arkana SUV जल्द होगी लॉन्च

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox