होम / 2nd Test Pakistan vs New zealand live : दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत

2nd Test Pakistan vs New zealand live : दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत

• LAST UPDATED : January 2, 2023
  • चायकाल तक एक विकेट के नुकसान पर बनाए 226 रन

इंडिया न्यूज, कराची (2nd Test Pakistan vs New zealand live): कराची नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच सोमवार को शुरू हुआ। बैटिंग के अनुकूल पिच पर न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड के बैटरों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए चायकाल तक टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 226 रन तक पहुंचा दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने न केवल विकेट बचाकर मैच खेला बल्कि रन गति को भी बनाए रखा। पाकिस्तान की गेंदबाजी एक बार फिर से साधारण दिखाई दी। पहले दोनों सत्र में मेजबान गेंदबाज विकेट के लिए तरसते दिखाई दिए।

न्यूजीलैंड के लिए शतकीय सलामी साझेदारी

टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी न्यूजीलैंड के सलामी बैटरों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। सलामी बैटर टॉम लाथम और डिवोन कैनवी ने टीम को 134 रन की सलामी साझेदारी करके मजबूत शुरुआत दी। टीम के 134 रन के स्कोर पर टॉम लाथम शानदार अर्धशतक बनाकर आउट हुए। इस दौरान डिवोन कैनवी ने टीम के लिए शानदार शतक जड़ा और चायकाल तक वे 120 रन बनाकर नाबाद थे। उनके साथ पूर्व टेस्ट कप्तान केन विलम्सिन 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

बैटिंग के अनुकूल है कराची की पिच

कराची की पिच बैटिंग की अनुकूल होने के कारण बैटरों को काफी रास आ रही है। पहला टेस्ट मैच भी कराची में खेला गया था जहां दोनों टीमों की तरफ से रनों का अंबार लगाया गया था। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में जहां पहली पारी में 438 रन बनाए थे वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 612 रन बनाकर डिक्लेयर की थी। हालांकि दूसरी पारी में पाकिस्तानी बैटिंग क्रम संघर्ष करता नजर आया था लेकिन फिर भी टेस्ट मैच ड्रा रहा था। खेल विशेषज्ञों का कहना है कि दूसरे मैच में भी बड़ा स्कोर देखने को मिलेगा।

पहले मैच में लगे तीन शतक, एक दोहरा शतक

पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए कप्तान बाबर आजम के 161 और सलमान आगा के 103 रन की बदौलत 438 रन बनाए तो न्यूजीलैंड ने केन विलिम्सन 200 और सलामी बैटर टॉम लाथम 113 रन की बदौलत अपनी पारी 612/9 पर घोषित की थी।

 

यह भी पढ़ें : World test championship Final : आस्ट्रेलिया और भारत में हो सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: