होम / Mata Savitri Bai Phule : छोटी सातरोड़ में माता सावित्री बाई फूले के नाम से बनेंगी लाईब्रेरी : महापौर गौतम सरदाना

Mata Savitri Bai Phule : छोटी सातरोड़ में माता सावित्री बाई फूले के नाम से बनेंगी लाईब्रेरी : महापौर गौतम सरदाना

• LAST UPDATED : January 3, 2023
  • माता सावित्री बाई फूले की जयंति पर महापौर ने किया दीप प्रज्ज्वलित

इंडिया न्यूज, हिसार (Mata Savitri Bai Phule) : गांव छोटी सातरोड वार्ड 11 की सर्वजाति धर्मशाला में माता सावित्री बाई फुले की जयंति धूमधाम से मनाई। इस अवसर पर महापौर गौतम सरदाना मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। महापौर गौतम सरदाना ने माता सावित्री बाई फुले की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित कर फूल अर्पित किये। माता सावित्री बाई फुले जयंती के अवसर पर सम्मान समारोह व मुफ्त नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। मुफ्त जांच शिविर की सेवाएं हिसार के आई मंत्रा हस्पताल द्वारा नि:शुल्क दी गई।

इस अवसर पर मौजूद पार्षदों व समिति के सदस्यों ने महापौर गौतम सरदाना के समकक्ष गांव में माता सावित्री बाई फुले के नाम से लाइब्रेरी बनवाई जाये, नेशनल हाईवे-9 पर बस स्टैण्ड का निर्माण करवाया जाए, गांव में चल रहे विकास कार्यो को गति देने जैसी मांगे रखी। मांगों को लेकर महापौर गौतम सरदाना ने कहा कि लाइब्रेरी का निर्माण जल्द किया जाएगा और अन्य मांगों को भी जल्द पूरा करवाने की बात कही।

Mata Savitri Bai Phule

मंच पर बोलते हुए महापौर गौतम सरदाना ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन हैं, क्योंकि माता सावित्री बाई फुले की जयंती हैं। वे एक समाज सुधारक थी। देश के प्रत्येक नागरिक को उनके द्वारा किए गए कार्य से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने अनेकों कार्य समाज सुधारक के लिए किये। पूरा देश उनके बलिदानों को याद करता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी महिलाओं के लिए अनेकों कल्याणकारी कार्य किये हैं।

गायक विकास सैनी की गायकी की प्रतिभा को देखते हुए उन्होंने कहा कि नगर निगम का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का प्रस्ताव पास किया जाएगा। उनसे आग्रह किया कि नगर निगम के लिए कोई अच्छा गाना लिखे।

Mata Savitri Bai Phule

सीनियर डिप्टी मेयर अनिल सैनी ने माता सावित्री बाई फूले की जयंति पर देश व प्रदेश वासियों को बधाई दी व उनके द्वारा किए गए कार्य पर चलने की बात कही। इस अवसर पर पार्षद सरोज बाला, मनोनीत पार्षद राजपाल माण्डू, समिति के प्रधान प्रदीप सैनी, डॉ. अजय सिंह सैनी, पप्पू सैनी, अनिल सैनी, वीरेन्द्र ग्रेवाल, सतबीर ग्रेवाल, सतबीर पान्नू, राकेश सैनी, फकीर चंद जागड़ा, औम प्रकाश राड़ा, बलवंत सैनी, ओंकार सैनी, मुकेश कुमार, पवन जाखड़ इत्यादि गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : Monthly Animal Husbandry : लुवास द्वारा मासिक पशुपालन निर्देशिका को किया गया जारी

ये भी पढ़ें : Roadways Employees Union meeting : 9 जनवरी के प्रदर्शन को लेकर रोडवेज कर्मचारी यूनियन की बैठक का आयोजन

ये भी पढ़ें : IG released the calendar : महाराजा अग्रसेन पर बने कैलेण्डर का आईजी ने किया विमोचन

ये भी पढ़ें : Cinema Halls And Multiplexes News : सिनेमा हॉल में अभी भी नहीं ले जा सकेंगे बाहर का खाना

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ganaur Assembly Constituency : कुलदीप शर्मा के लिए बन चुका जबरदस्त माहौल, लोग बोले हुड्डा और कुलदीप शर्मा की जोड़ी तोड़ेगी जीत के सारे रिकॉर्ड
Bhupinder Hooda ने सोनीपत में सुरेंद्र पंवार के लिए की वोट की अपील, कहा कोर्ट ने न्याय मिल गया, अब न्याय करने की जनता की बारी 
Union Education Minister Dharmendra Pradhan ने कहा अनिल विज हमारे एक आइकन है, मैं विज से बहुत प्रभावित हूं
CM Nayab Singh Saini ने एक्स हैंडल से कांग्रेस की दलित विरोधी मानसिकता पर किया प्रहार
BJP के लिए राहुल गांधी बहुत ही लकी, जानिए अनिल वीज ने ऐसा क्यों कहा 
CM Nayab Saini : हुड्डा ने किसानों और दलितों का अपमान किया, 8 के बाद आईसीयू में चली जाएगी कांग्रेस पार्टी
Jind Crime News : संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox