होम / Weather Update 4 January हरियाणा, पंजाब में ठंड का रेड अलर्ट जारी

Weather Update 4 January हरियाणा, पंजाब में ठंड का रेड अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : January 4, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Weather Update 4 January): समस्त उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड लगातार जारी है। पहाड़ी राज्यों से आ रही ठंडी हवाओं ने मैदानों का तापमान कम किया हुआ है। नतीजा उत्तर भारत के सभी राज्य धुंध की गहरी चादर के आगोश में समाए हुए हैं। धुंध गहराने से धूप नहीं निकल रही। इससे रात और दिन के तापमान में लगातार कमी हो रही है।

पहाड़ों में हाल ही में हुई भारी बर्फबारी के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा आसपास के राज्य हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व यूपी में शीतलहर का प्रकोप है। फिलहाल ठंड के साथ कोहरा कम होने के आसार नहीं हैं। अगले दो दिन घना कोहरा छाने की भी संभावना है। हरियाणा और पंजाब में ठंड को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

धुंध और शीतलहर से गिरा पारा

उत्तर भारत के दोनों राज्यों हरियाणा और पंजाब में धुंध और शीतलहर से तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है। यहां दिन और रात दोनों का तापमान गिर रहा है। मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के अनुसार मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब में अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना, पटियाला, बठिंडा और हरियाणा में अंबाला, हिसार, सिरसा में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम रहने का पूवार्नुमान है। मौसम विभाग की तरफ से जारी चेतावनी व सेटेलाइट इमेज में अमृतसर से लेकर सिरसा तक घना कोहरा दिख रहा है।

सप्ताहांत में शीतलहर की स्थिति के आसार

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश की ओर बढ़ रहा है, जिसके प्रभाव से पहाड़ी क्षेत्रों में फिर बर्फबारी हो सकती है। इससे मैदानों में ठंड में और इजाफा होने से शीतलहर की स्थिति हो सकती है।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

धुंध में वाहन चालकों को आगाह करते हुए लगभग सभी राज्यों की ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इसके अनुसार भारी वाहन चालकों को कहा गया है कि रात को धुंध में वाहन न चलाया जाए। इसके साथ ही वाहन की सभी लाइटें ठीक हों और रिफ्लेक्टर लगे हुए होने चाहिए। वाहन को कम स्पीड पर ही चलाया जाए। इसके साथ ही यदि वाहन को रोकना पड़े तो सड़क के ऊपर या फिर बिल्कुल साथ में न रोका जाए।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CM Yogi Adityanath: कांग्रेस का ढांचा वैसे ही जर्जर हो चुका है, जैसे अयोध्या में बाबरी…, हरियाणा में Congress पर CM Yogi का वार
CM’s Sarcasm On Congress : बूढ़ी कांग्रेस रोहतक और हरियाणा को 20 साल पीछे धकेलना चाह रही, भाजपा ऐसा नहीं होने देगी 
Brahma Kumaris’ ORC Gurugram : परमात्मा सबसे बड़ा समाजसेवी है जो हमें सच्ची और निस्वार्थ समाज सेवा करना सिखाते : बीके विजय दीदी
Ashok Arora : कांग्रेस सरकार आने पर क्रीमी लेयर की सीमा 8 से बढ़ाकर की जाएगी 10 लाख
Karnal News : मकान की छत गिरने से युवक की मिट्टी में दबने से मौत
Congress Candidate Varinder Shah : पहली कलम से Property ID और PPP की पीपनी बजा देंगे : वरिंदर शाह
Pundri’s SHO Suspended : दीपेंद्र हुड्डा के हेलीकॉप्टर की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी सस्पेंड, जानिए क्या रही वजह 
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox