होम / Viral Video: कबूतर की जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी बिना सुरक्षा उपकरण चढ़ गए होर्डिंग पर

Viral Video: कबूतर की जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी बिना सुरक्षा उपकरण चढ़ गए होर्डिंग पर

• LAST UPDATED : January 5, 2023

इंडिया न्यूज़,Viral Video: आजकल सोशल मीडिया पर बेंगलुरु के एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी का विडिओ काफी वायरल हो रहा है जिसमें उसने एक कबूतर की जान बचाने के लिए खुद को जोखिम में डाल दिया। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में ऐसे लोग कम ही देखने को मिलते हैं, जो किसी बेजुबान के लिए अपनी जान को दांव पर लगा दें। यही वजह है कि लोग इस पुलिसकर्मी के साहस की सराहना करने के साथ-साथ बोल रहे हैं कि ऐसे लोगों की वजह से ही इंसानियत जिंदा है।

यह देखकर तमाम यूजर्स दंग रह गए। क्योंकि भैया… इस भागदौड़ भरी जिंदगी में ऐसे लोग कम ही देखने को मिलते हैं, जो किसी बेजुबान के लिए अपनी जान को दांव पर लगा दें। यही वजह है कि लोग इस पुलिसकर्मी के साहस की सराहना करने के साथ-साथ बोल रहे हैं कि ऐसे लोगों की वजह से ही इंसानियत जिंदा है।

बिना सुरक्षा उपकरण चढ़ गए होर्डिंग पर..

यह वीडियो 27 सेकंड्स का है, जिसमें हम एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी को कबूतर को बचाने के लिए बिना किसी सुरक्षा उपकरण कई फुट ऊंचे लोहे के होर्डिंग पर चढ़ते देख सकते हैं। वह बड़ी फुर्ती और सावधानी से कबूतर तक पहुंचता है, और पक्षी के पैर में फंसे धागे को खोलकर उसको आजाद कर हवा में उड़ने के लिए छोड़ देता है।

पुलिसकर्मी की हिम्मत और जज्बे के साथ-साथ उसकी इंसानियत ने भी लोगों का दिल जीत लिया। हालांकि, कुछ यूजर्स ने कहा कि यह पुलिसकर्मी के लिए काफी रिस्की था। अगर जरा सी चूक होती तो उनकी जान भी जा सकती थी! हालांकि, इसकी पुष्टी नहीं हुई है कि वीडियो कब फिल्माया गया था।

जानिए कितने लाइक्स मिले

ट्रैफिक वेस्ट डिवीजन, बेंगलुरु सिटी के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस कुलदीप कुमार आर जैन ने 30 दिसंबर को पुलिसकर्मी द्वारा कबूतर को रेस्क्यू किए जाने का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा- पुलिसकर्मी का छिपा और एक अनछुआ पहलू। शाबाश मिस्टर सुरेश। इस क्लिप को न्यूज लिखे जाने तक 1 लाख 17 हजार से अधिक व्यूज और साढ़े पांच हजार लाइक्स मिल चुके हैं। सैकड़ों यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिसकर्मी की तारीफ की। कुछ यूजर्स ने लिखा- एक पुलिसवाला इंसान भी होता है। दूसरे यूजर ने लिखा- इंसानियत जिंदा है।

यह भी पढ़ें : Bolllywood News: रकुल प्रीत सिंह की छतरीवाली का टीजर रिलीज

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox