होम / 3rd T-20 India vs Srilanka : भारत ने तीसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को हराया

3rd T-20 India vs Srilanka : भारत ने तीसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को हराया

• LAST UPDATED : January 8, 2023

इंडिया न्यूज, राजकोट (3rd T-20 India vs Srilanka) : भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 91 रन से शानदार जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। इससे पहले भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय किया। भारत की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और सलामी बैटर ईशान किशन एक रन बनाकर पारी के पहले ही ओवर में आउट हो गए।

इसके बाद भारतीय बैटर्स ने तेजी से खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका पूरी पारी में दवाब में रही और पूरी टीम 16.4 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गई।

सूर्य कुमार ने खेली बेहतरीन पारी

भारत की तरफ से मध्यक्रम में बैटिंग करने उतरे सूर्य कुमार यादव ने एक बार फिर से टीम के लिए बेहतरीन पारी खेलते हुए मात्र 51 गेंद पर अविजित 112 रन की पारी खेली। सूर्य कुमार ने श्रीलंका के सभी गेंदबाजों को निशाना बनाया और अपनी टीम के लिए आसानी से रन जोड़े।

अपनी तेज पारी के दौरान सूर्य कुमार ने सात चौके और 9 गगन चुंबी छक्के लगाए। सूर्य कुमार के अलावा शुभमन गिन ने 46 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। इसके साथ ही अक्षर पटेल ने अंतिम ओवरों में 9 गेंद पर 21 रन बनाकर सूर्य कुमार का अच्छा साथ दिया।

अर्शदीप सिंह रहे सबसे कामयाब गेंदबाज

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरू से ही दवाब में दिखाई दी। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने भी इस मैच में अनुशासित गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका मो मात्र 137 रन पर आलआउट कर दिया। भारतीय गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह ने अपने 2.4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा कप्तान हार्दिक पंड्या ने चार ओवर में 30 रन देकर दो तथा उमरान मलिक और यूजवेंद्र चहल ने भी दो विकेट हासिल किए।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox