होम / Global Investors Summit 2023 : विश्व के बड़े संस्थानों का भारत में विश्वास और बढ़ा : मोदी

Global Investors Summit 2023 : विश्व के बड़े संस्थानों का भारत में विश्वास और बढ़ा : मोदी

• LAST UPDATED : January 11, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Global Investors Summit 2023) : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश-दुनिया के बड़े उद्योगपतियों और निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व के बड़े-बड़े संस्थानों का भारत में अब लगातार विश्वास बढ़ता जा रहा है। पीएम आज इंदौर में आयोजित दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन (ॠकर) के उद्घाटन सत्र को वर्चुअली रूप से संबोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गत 8 वर्षों में सरकार ने बैंकिंग, वित्त और अर्थव्यवस्था से जुड़े क्षेत्रों में कई सुधार किए हैं। इन फैसलों ने निवेश की बाधाएं दूर की हैं। उन्होंने कहा कि नया भारत अपने निजी क्षेत्र की ताकत पर भी उतना ही भरोसा करता है, भारत ने रक्षा और खनन जैसे क्षेत्रों को भी निजी क्षेत्र के लिए खोला है।

समारोह में ये रहे उपस्थित

समारोह में गयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल और कई अन्य गणमान्य नागरिकों के साथ देश-दुनिया से आए उद्योगपति और निवेशक उपस्थित थे। वहीं केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भी इस समारोह में वर्चुअली जुड़े।

यह भी पढ़ें :  Bharat Jodo Yatra : अंबाला शहर में भारत जोड़ो यात्रा का भव्य स्वागत

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra Punjab Updates : फतेहगढ़ साहिब से यात्रा शुरू, उमड़ रहा जनसैलाब

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox