होम / India and Egypt relations : ‘पर्यटन और निवेश’ दोनों के लिए भारत अहम : मिस्र

India and Egypt relations : ‘पर्यटन और निवेश’ दोनों के लिए भारत अहम : मिस्र

• LAST UPDATED : January 11, 2023

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (India and Egypt relations): विश्व में भारत की छवि एक शांत, प्रगतिशील और मददगार देश के रूप में तेजी से विकसित हो रही है। यही कारण है कि विश्व के सभी प्रमुख देश भारत के साथ अच्छे रिश्ते बनाना चाहते हैं। भारत सरकार की भी यही कोशिश है कि विश्व में भारत की एक ऐसे मजबूत देश के रूप में छवि बने जो सभी के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। इसी के चलते मिस्र ने भी भारत के साथ मजबूत रिश्ते बनाने की वकालत की है।

दरअसल मिस्र के आर्थिक मामलों की उप वित्त मंत्री शेरिन अल शरकावी ने भारत को ‘पर्यटन और निवेश’ दोनों के लिए एक दिलचस्प गंतव्य बताया है। उन्होंने कहा कि भारत के पास बहुत अवसर हैं, खासकर सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में। ये बात उन्होंने क्रूज शिप ‘द बंगाल पैडल’ पर जी20 प्रतिनिधियों के लिए आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम और रात्रिभोज के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विभिन्न संस्कृतियों और निवेश के लिए भी भारत पर्यटन के लिए एक दिलचस्प गंतव्य है। यहां बहुत सारे व्यवसाय हैं, विशेष रूप से आईटी क्षेत्र में बहुत सारे अवसर हैं।

एक साक्षात्कार में शेरिन अल शरकावी ने कहा कि वह भारत से “वास्तव में प्रभावित” हैं क्योंकि इसने अन्य देशों के साथ अपने विचार और चिंताएं साझा करने के लिए उन देशों को आमंत्रित किया है जो जी20 का हिस्सा नहीं हैं। मिस्र की आर्थिक मामलों की उप वित्त मंत्री शेरिन एल शरकावी ने भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत आयोजित कार्यकारी समूहों की बैठकों को “बहुत उपयोगी” बताया।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह फिर से भारत का दौरा करेंगी, शेरिन एल शार्कावी ने जवाब दिया, “हां, निश्चित रूप से मैं करूंगी। मैं इसके लिए उत्सुक हूं।” उसने कहा कि वह बेंगलुरु में आयोजित जी20 बैठक में शामिल हुई थी और एक-एक महीने में बैठकों में भाग लेने के लिए फिर से भारत आएगी।

ये भी पढ़ें : लंदन में हीथ्रो हवाई अड्डे पर यूरेनियम की बड़ी खेप जब्त

ये भी पढ़ें : Terrorist attack in Pakistan : आतंकवादी हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox