होम / Happy Lohri 2023: लोहड़ी पर अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए ये संदेश और शुभकामनाएं

Happy Lohri 2023: लोहड़ी पर अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए ये संदेश और शुभकामनाएं

• LAST UPDATED : January 12, 2023

इंडिया न्यूज़,Happy Lohri 2023: अलाव के चारों ओर अपने प्रियजनों के साथ एक मजेदार डांस नाइट के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि साल 2023 का पहला त्योहार आ गया है। इस साल लोहड़ी 13 जनवरी को मनाई जाएगी। मूल रूप से पंजाब और आस-पास के स्थानों में मनाई जाने वाली लोहड़ी का त्योहार शीतकालीन संक्रांति के अंत का प्रतीक है।

सिर्फ पंजाब या उत्तरी भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी यह त्योहार धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस दिन लोग भगवान का आभार व्यक्त करते हैं और अच्छी फसल की कामना करते हैं। जश्न मनाने वाले अपनों से मिलें और अलाव में मूंगफली, पॉपकॉर्न और रेवड़ी चढ़ाकर अलाव के चारों ओर आनंद लें। बाद में इन्हें ‘प्रसाद’ के रूप में बांटा और खाया जाता है।

लोहड़ी 2023 संदेश, शुभकामनाएं और उद्धरण:

क्या आप ढेर सारे गायन और नृत्य, आनंद और उल्लास के साथ इस त्योहार का आनंद ले सकते हैं…। इस लोहड़ी पर आपको ढेर सारी मुस्कान और सफलता की शुभकामनाएं।

मीठे गुड़ में मिल गया तिल, उड़ी पतंग और खिल गया दिल, आपके जीवन में आए हर दिन सुख और शांति, लोहड़ी की शुभकामनाएं!

इससे पहले की लोहड़ी की शाम हो जाए, मेरा एसएमएस औरों की तरह आम हो जाए, और सारे मोबाइल नेटवर्क जाम हो जाए, आपको लोहड़ी की बहुत बहुत शुभ कामनाएं। हैप्पी लोहड़ी!

लोहड़ी की पवित्र अग्नि आपके आसपास की सभी नकारात्मकताओं को समाप्त करे और आपके जीवन में पवित्रता और सकारात्मकता लाए…। आपको और आपके परिवार को लोहड़ी की हार्दिक शुभकामनाएं।

सर्दी की थरथरहट में, मूंगाफली, रेवाड़ी और गुड़ के मीठे के साथ, लोहड़ी मुबारक हो आपको..दोस्ती और रिश्ते की गरमहट के साथ।

Happy Lohri 2023, Dates, History, Wishes, Facts, Status, Major Attractions  - urbanaffairskerala.org

लोहड़ी की आग में देहन हो सारे गम, खुशियां आईं आप के जीवन में हरदम। हैप्पी लोहड़ी !!

लोहड़ी का उत्सव हम सभी के लिए सबसे उज्ज्वल और खुशहाल हो। मेरे अपनों को लोहड़ी की बधाई।

लोहड़ी का त्योहार हमें हमेशा अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है ताकि हम बाद में अपनी मेहनत का फल प्राप्त कर सकें….. आपको लोहड़ी की शुभकामनाएं।

जोश और उत्साह का यह त्योहार आपके जीवन को बहुत सारी ऊर्जा और उत्साह से भर दे और यह आपके और आपके प्रियजनों के लिए खुशी और समृद्धि लाने में मदद करे। एक और सभी को लोहड़ी मुबारक!

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox