होम / Hithrow Airport London : लंदन में पकड़े गए यूरेनियम मामले में पाकिस्तान ने जाड़ा पल्ला

Hithrow Airport London : लंदन में पकड़े गए यूरेनियम मामले में पाकिस्तान ने जाड़ा पल्ला

• LAST UPDATED : January 12, 2023

कहा, हीथ्रो एयरपोर्ट पर पकड़ा गया यूरेनियम कराची से नहीं आया

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद (Hithrow Airport London) : गत दिनों लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर बड़ी आतंकी वारदात को नाकाम करते हुए ब्रिटेन की काउंटर-टेरर पुलिस द्वारा बड़ी मात्रा में यूरेनियम की छड़ें पकड़ी थी। इसके बाद जानकारी मिली थी कि यह यूरेनियम पाकिस्तान के कराची से लाया गया था। अब पाकिस्तान ने इस मामले में अपना पल्ला जाड़ते हुए इससे साफ मनाही कर दी है।

पाकिस्तान की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पिछले महीने लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर उतरा एक यूरेनियम युक्त कार्गो पैकेज कराची से आया था और कहा कि यह खबर तथ्यात्मक नहीं है। पिछले महीने हीथ्रो हवाई अड्डे पर सीमा अधिकारियों द्वारा यूरेनियम से दूषित कार्गो जब्त करने के बाद ब्रिटिश आतंकवाद रोधी पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

इस बारे में सबसे पहले मामले की खबर देने वाले अखबार द सन ने कहा कि यूरेनियम पाकिस्तान से आया था। खबर में कहा गया है, यह कबाड़ धातु के शिपमेंट में पाया गया था।

खबर के जवाब में एक शीर्ष पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा कि वे तथ्यात्मक नहीं थे। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन द्वारा पाकिस्तान के साथ आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई थी।

डान अखबार ने विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा के हवाले से कहा है कि इस आशय की कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर हमारे साथ साझा नहीं की गई है। हमें विश्वास है कि रिपोर्ट तथ्यात्मक नहीं हैं।

ये भी पढ़ें : Terrorist attack in Pakistan : आतंकवादी हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox