होम / Vastu Tips For House: जानिए रात को रसोई में क्यों नहीं छोड़ने चाहिए झूठे बर्तन

Vastu Tips For House: जानिए रात को रसोई में क्यों नहीं छोड़ने चाहिए झूठे बर्तन

• LAST UPDATED : January 13, 2023

इंडिया न्यूज़, Vastu Tips For House : हमारे जीवन में ज्योतिष और वास्तुशास्त्र का बहुत महत्व है। अगर हम अपने जीवन को सुखी और समृद्ध बनाना चाहते हैं तो हमें अपने घर में वास्तुशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। माना जाता है के हमारे घर में जो कुछ भी चीजें होती हैं उनका हमारे जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव होता है। जाने अनजाने में भी अगर कोई वस्तु गलत स्थान पर रख दी जाए तो उसका प्रभाव हमारे जीवन के साथ साथ हमारे काम पर भी होने लगता है। तो आइए जानते है हमें किन बातों का ध्यान रखना चाहिए :-

बाथरूम में बाल्टी में पानी भरकर रखें

आचार्य दीपक कुमार दीक्षित के मुताबिक अगर हम अपने बाथरूम में बाल्टी रखते हैं तो हमारे घर में नकारात्मक एनर्जी नहीं आती। बाथरूम में बाल्टी में पानी भरकर रखेगें तो जीवन में आपकी उन्नति का रास्ता खुल जाएगा।

बाथरूम में रखें नीले रंग की बाल्टी

आपको अपने बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखनी चाहिए। बाल्टी हमेशा साफ रखनी चाहिए इससे आपके घर में सुख आएगा। बाल्टी हमेशा साफ रखनी चाहिए। अगर आप पर कर्ज है तो रात को सोने से पहले बाल्टी में पानी भरकर रखें और सुबह इस पानी को बाथरूम की साफ-सफाई के लिए उपयोग करें।

रसोई में न छोड़े रात में झूठे बर्तन

इसके साथ ही रसोई में रात को जूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए। अगर आप रात में बर्तन साफ नहीं कर सकते तो उन्हें सिर्फ पानी से धोकर रख दें। इससे धन हानि होने से बचेगी।

आंगन में लगाएं तुलसी का पौधा

आंगन में लगाएं तुलसी का पौधा

वास्तु के अनुसार अगर हमें अपने आंगन में तुलसी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए। इससे घर में से नकरात्मकता खत्म होती है और सुख-समृद्धि आती है।

यह भी पढ़ें : Happy Lohri: जानिए लोहड़ी से जुड़ी कुछ रोचक बातें

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox