होम / National Level Under-14 Fencing Competition : राष्ट्रीय स्तर पर अंडर-14 तलवारबाजी प्रतियोगिता में फिर छाया इंडस

National Level Under-14 Fencing Competition : राष्ट्रीय स्तर पर अंडर-14 तलवारबाजी प्रतियोगिता में फिर छाया इंडस

• LAST UPDATED : January 17, 2023
  • तीन स्वर्ण पदकों पर कब्जा जमाया

इंडिया न्यूज, हरियाणा (National Level Under-14 Fencing Competition) : जींद। अनार्कुलम (केरला) में राष्ट्रीय स्तर की तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर सभी राज्यों के अनेक खिलाड़ियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। यह राष्ट्रीय स्तर की तलवारबाजी प्रतियोगिता भी इंडस पब्लिक स्कूल के प्रभाव से वंचित नहीं रही। इस राष्ट्रीय स्तर की तलवारबाजी प्रतियोगिता में इंडस पब्लिक स्कूल के खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसमें अंडर-14 आयु वर्ग में इंडस पब्लिक स्कूल जींद की कक्षा पांचवीं की छात्रा अनुष्का ने तलवारबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, कक्षा आठवीं के छात्र सिद्धार्थ ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

इसी कड़ी को आगे बड़ाते हुए कक्षा नौवीं के छात्र हर्ष दलाल ने स्वर्ण पदक जीत कर अपने माता-पिता, स्कूल, जिले एवं राज्य का नाम रोशन किया। इन विजेता खिलाड़ियों की इस विशिष्ठ उपलब्धी पर स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गई।

स्कूल प्राचार्या अरूणा शर्मा ने विजेता खिलाड़ियों, अभिभावकों एवं प्रशिक्षक अमित और मन्नू को बधाई देते हुए कहा कि अन्य बच्चों को भी प्रेरित करते हुए कहा कि खेलों के माध्यम से हमारे अंदर आत्मविश्वास, एकाग्रता और मेलजोल की भावना बढ़ती है, इसलिए आज के विद्यार्थियों को शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ खेलों में भी विषेश स्थान बनाना चाहिए।

इस अवसर पर इंडस ग्रुप के निदेशक सुभाष श्योराण ने बच्चों में उत्साह जागृत करते हुए कहा कि इस प्रकार के खेलों के माध्यम से बच्चों के अंदर आत्मविश्वास की भावना जागृत होती है एवं बच्चों के हुनर का पता चलता है।

ये भी पढ़ें : Kisan Credit Card Scheme : पशुपालन किसान क्रेडिट कार्ड योजना का उठाएं ज्यादा से ज्यादा लाभ : डीसी

ये भी पढ़ें : Officers should come into active mode Dr. Middha : जनसमस्याओं के निपटान के लिए अधिकारी ढुलमुल रवैया छोड़ कर एक्टिव मोड में आएं : डॉ. मिड्ढा

ये भी पढ़ें : Nephew killed his uncle : जींद के गांव दुडाना में भतीजे ने ताऊ की डंडों से वार की हत्या

ये भी पढ़ें : JP Nadda Tenure : जेपी नड्डा जून 2024 तक भाजपा के अध्यक्ष रहेंगे: अमित शाह

ये भी पढ़ें : Coronavirus Live Updates : मार्च 2020 के बाद आज सबसे कम आए केस

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox