होम / SGPC जाएगी हाईकोर्ट, डेरामुखी की पैरोल का विरोध

SGPC जाएगी हाईकोर्ट, डेरामुखी की पैरोल का विरोध

• LAST UPDATED : January 28, 2023

इंडिया न्यूज, Punjab (SGPC) : सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख डेरामुखी राम रहीम को बार-बार दी जा रही पैरोल के खिलाफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने आखिर अब कोर्ट जाने का फैसला किया है। जी हां, कमेटी प्रधान हरजिंदर सिंह धामी (Committee head Harjinder Singh Dhami) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि डेरामुखी राम रहीम पैरोल पर बाहर आकर सिखों की आस्था भड़का रहा है जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।

वहीं राम रहीम को बार-बार पैरोल दिए जाने पर धामी ने प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार और केंद्र सरकार को भी जमकर कोसा और कहा कि राम रहीम को एक वर्ष में 4 बार पैरोल दी गई है। वहीं दूसरी ओर बंदी सिख अगर एक बार पैरोल लेने के बाद दूसरी बार पैरोल के लिए एप्लीकेशन देते हैं तो उन्हें यह कहकर टरका दिया जाता है वे अपन छुट्टी काट चुके हैं, अब नहीं मिलेगी। लेकिन अब डेरामुखी की पैरोल के खिलाफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में जाएगी।

किरपान से केक काटने का विरोध

एसजीपीसी प्रधान हरजिंदर सिंह धामी का कहना है कि राम रहीम ने पिछले दिनों किरपान से केक काटा था जिसकी वीडियो भी जमकर वायरल हुई थी, डेरामुखी ने किरपान से केक काटकर सिखों की आस्था को ठेस पहुंचाई है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Ram Rahim : शाह सतनाम के जन्मदिवस पर डेरामुखी ने तलवार से काटा केक

यह भी पढ़ें : Ram Rahim Parole Updates : राम रहीम पैरोल मिलते ही यूपी बागपत आश्रम रवाना

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox