होम / T20 Series IND vs NZ Live : भारत ने की बराबरी, एक फरवरी को खेला जाएगा निर्णायक मैच

T20 Series IND vs NZ Live : भारत ने की बराबरी, एक फरवरी को खेला जाएगा निर्णायक मैच

• LAST UPDATED : January 30, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (T20 Series IND vs NZ Live) : न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही तीन टी 20 मैचों की सीरीज में गत रात्रि भारतीय टीम ने 1-1 से बराबरी कर ली। सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 19 रन से हराया था। अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच एक फरवरी को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी बैटिंग

दूसरे टी 20 मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैंटिग करने का निर्णय लिया लेकिन टीम के बैटर अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करने में नाकाम रहे। गेंदबाजों की मददगार पिच पर न्यूजीलैंड बैटिंग क्रम रन बनाने के लिए जूझता नजर आया और टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गवाकर मात्र 99 रन ही जोड़ पाई । भारतीय गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी करते हुए लगातार अंतराल पर विकेट झटके।

एक गेंद शेष रहते भारत ने हासिल किया लक्ष्य

100 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने यह लक्ष्य 4 विकेट गवाकर हासिल कर लिया। हालांकि लक्ष्य तक पहुंचने के लिए भारतीय टीम को काफी ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी और टीम ने एक गेंद शेष रहते यह लक्ष्य प्राप्त किया। भारत की तरफ से सूर्य कुमार यादव ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए और वे नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बनी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox