होम / ODI Series SA vs ENG 2023 : साउथ अफ्रीका ने ली 2-0 की लीड

ODI Series SA vs ENG 2023 : साउथ अफ्रीका ने ली 2-0 की लीड

• LAST UPDATED : January 30, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (ODI Series SA vs ENG 2023): साउथ अफ्रीका ने अपने घरेलु मैदान पर इंगलैंड के खिलाफ चल रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त लेते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच एक फरवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज में खेले गए दूसरे एक दिवसीय मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका ने इंगलैंड की टीम को पांच विकेट से हराकर मैच जीत लिया। इससे पहले सीरीज के पहले मैच में भी मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने मेहमान टीम को 27 रन से हरा दिया था।

दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी

सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बुआमा ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को बैंटिंग करने का न्योता दिया। पहले बैंटिंग करने उतरी इंगलैंड की टीम ने जबरदस्त बैंटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 342 रन का विशाल स्कोर बनाया। टीम की तरफ से कप्तान जोस बटलर ने 94 जबकि मध्यम क्रम में बैटिंग करने उतरे हैरी ब्रूक ने 80 रन की पारी खेली। इंगलैंड के अन्य बैटर ने भी टीम के स्कोर में अच्छा सहयोग दिया। जिसके चलते टीम विशाल स्कोर बनाने में कामयाब रही।

साउथ अफ्रीका ने आसानी से चेज किया बड़ा लक्ष्य

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने पॉजिटिव शुरुआत की। कप्तान तेंबा बुआमा के शानदार शतक और अन्य बैटर की उपयोगी पारियों की बदौलत साउथ अफ्रीका की टीम ने 49.1 ओवर में पांच विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर लिया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली।

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बनी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox