होम / Bharat Jodo Yatra concludes : मैंने हिंसा देखी है, सही है : राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra concludes : मैंने हिंसा देखी है, सही है : राहुल गांधी

• LAST UPDATED : January 30, 2023

इंडिया न्यूज, श्रीनगर (Bharat Jodo Yatra concludes): कांग्रेस की 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा का आज श्रीनगर में समापन हो गया। इस दौरान राहुल गांधी ने अपनी यात्रा की अंतिम सभा को भारी बर्फबारी के बीच संबोधित किया। यह जनसभा शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित की गई थी। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पर जमकर प्रहार किया।

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पूरी यात्रा के दौरान यह महसूस किया कि आम जनता तक भी सुविधाओं से वंचित है। युवा रोजगार के लिए भटक रहा है तो महिला अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। अधेड़ ऋण को लेकर चिंतित हैं तो बुजुर्ग अपने स्वास्थ्य को लेकर। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मैं तो आप लोगों की बात करने आया हूं। मैं हिंसा पर बात करने आया हूं। मैं सेना पर बात करने आया हूं। राहुल ने कहा कि मैं अब जम्मू-कश्मीर के लोगों से और सेना-सुरक्षा बलों से कुछ कहना चाहता हूं। देखिए मैं हिंसा को समझता हूं।

मैंने हिंसा सही है, देखी है। जो हिंसा नहीं सहता है, जिसने हिंसा नहीं देखी है, उसे यह बात समझ नहीं आएगी। जैसे मोदी जी हैं, अमित शाह जी हैं, संघ के लोग हैं, उन्होंने हिंसा नहीं देखी है। डरते हैं। यहां पर हम 4 दिन पैदल चले। गारंटी देता हूं कि भाजपा के कोई नेता ऐसे नहीं चल सकते हैं। इसलिए नहीं कि जम्मू-कश्मीर के लोग उन्हें चलने नहीं देंगे, इसलिए क्योंकि वे डरते हैं।’ राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर ने मुझे हैंड ग्रेनेड नहीं बल्कि दिल खोलकर प्यार दिया है। इसके लिए मैं यहां के लोगों का आभारी हूं।

हर हिंदुस्तान शांति चाहता है : प्रियंका गांधी

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि आज हर भारतवासी देश में एकता और शांति चाहता है। लेकिन आज राजनीति के लिए इन दोनों का बलिदान दिया जा रहा है। प्रियंका ने कहा कि जो राजनीति तोड़ती है, उस राजनीति से भलाई नहीं हो सकती।

ये भी पढ़ें: उत्तर भारत में बारिश और तेज हवाओं से लौटी ठंड

ये भी पढ़ें: देशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत : नरेंद्र मोदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox