होम / Sarpanch Protest : दुष्यंत चौटाला का घेराव करने पहुंचे सरपंच, कई हिरासत में लिए

Sarpanch Protest : दुष्यंत चौटाला का घेराव करने पहुंचे सरपंच, कई हिरासत में लिए

• LAST UPDATED : February 1, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Sarpanch Protest) : हरियाणा के जिला कैथल में सरपंच डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के विरोध में सड़कों पर उतर आए। इस दौरान सरपंचों की पुलिस के साथ जमकर भिड़ंत हुई। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कई सरपंचों को घसीटते हुए भी नजर आई और सरपंचों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बता दें कि सरपंच ई-टेंडरिंग और राइट टू रिकॉल को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला यहां जाट शिक्षण संस्थान के वार्षिक उत्सव में पहुंचे थे कि इस मौके पर सरपंच भी पहुंच गए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने सरपंचों को जाट शिक्षण संस्थान के मुख्य गेट पर ही रोक लिया। हालात को देखते हुए करनाल रोड पुलिस छावनी में तब्दील कर हो गया। सरपंच वहीं पर डिप्टी सीएम और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। माहौल बिगड़ता देख कर पुलिस ने सरपंचों को वहां से हटाने का प्रयास किया, लेकिन सरपंच प्रदर्शन पर अड़े रहे।

70 सरपंचों को हिरासत में लिया

वहीं मामले की जैसे ही जानकारी डीएसपी रविंद्र सांगवान और एसडीएम संजय कुमार को मिली तो वे तुरंत मौके पर पहुंचे और सरपंचों को वहां से खदेड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस ने 70 सरपंचों को अपनी हिरासत में लिया है। जिसका अन्य सरंपचों ने कड़ा विरोध किया। उधर, कैथल ब्लॉक के सरपंच एसोसिएशन के प्रधान कर्मबीर मानस ने कहा कि जब तक सरकार ई टेंडरिंग व राइट टू रिकॉल वापस नहीं लेती सरपंचों का विरोध प्रदर्शन सरकार के खिलाफ ऐसे ही लगातार जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें : Budget 2023 LIVE Updates : 7 लाख तक की इनकम पर अब कोई टैक्स नहीं

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox