HTML tutorial
होम / Makeup Tips To Hide Pigmentation: पिगमेंटेशन छिपाने के लिए फॉलो करें ये मेकअप स्‍टेप

Makeup Tips To Hide Pigmentation: पिगमेंटेशन छिपाने के लिए फॉलो करें ये मेकअप स्‍टेप

• LAST UPDATED : February 1, 2023

इंडिया न्यूज,(Makeup Tips To Hide Pigmentation): पिगमेंटेशन की समस्या चेहरे की सारी खूबसूरती को कम कर देती है। चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाने के लिए हम मेकअप का सहारा लेते हैं, लेकिन कई बार मेकअप के बावजूद ये चेहरे पर नजर आ जाते हैं। ऐसे में इन्हें ढकने के चक्कर में या तो मेकअप केकी हो जाता है या फिर चेहरे पर फाइन लाइन्स ज्यादा नजर आने लगती हैं। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि आप अपने लुक को बेदाग और फ्लॉलेस बनाने के लिए कौन से मेकअप स्टेप्स फॉलो कर सकती हैं।

पिगमेंटेशन छिपाने के लिए इस तरह करें मेकअप

प्राइमर से करें शुरुआत

अपने क्‍लीन फेस पर सबसे पहले अच्‍छी क्‍वालिटी का प्राइमर अप्‍लाई करें। ये आपके स्किन पोर्स को बंद करता है जिससे चेहरे पर मेकअप अधिक देर तक फ्लोलेस होकर टिक पाता है।

ऑरेंज कलर करेक्‍टर जरूरी

अगर आप हाइपर पिगमेंटेशन की समस्‍या से जूझ रहे हैं तो कंसीलर से अधिक आपको ऑरेंज कलर का कलर करेक्‍टर की जरूरत पड़ेगी। ये आपके चेहरे के डिस्‍कलरिंग को करेक्‍ट करने का काम करेगा। लेकिन अगर आपके पास फिलहाल ये नहीं है तो आप ऑरेंज लिपस्टिक या रेड लिपस्टिक को उन जगहों पर लगाएं और अच्‍छी तरह से ब्‍लेंड कर लें।

अब लगाएं फाउंडेशन

अब आप कलर करेक्‍टर को कंसील करने के लिए फाउंडेशन का इस्‍तेमाल करें। बेहतर होगा कि आप फुल कवरेज फाउंडेशन का प्रयोग करें। यह आपके चेहरे को बिना केकी बनाए फुल कवरेज देगा।

करें कंसील

फाउंडेशन अप्‍लाई करने के बाद 5 मिनट का गैप लें और आइने में देखें कि कवरेज काम कर रहा है या नहीं। अब अभी भी कुछ गुंजाइश है तो आप कंसीलर का इस्‍तेमाल करें। बेहतर होगा कि आप 1 शेड लाइटर कंसीलर का इस्‍तेमाल करें।

मेकअप करें सेट

मेकअप को सेट करने के लिए अब आप प्रेस पाउडर या लूज पाउडर का इस्‍तेमाल करें। अगर आपका चेहरा ड्राई है तो आप प्रेस पाउडर का इस्‍तेमाल करें। इसके लिए आप फरी ब्रश का इस्‍तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : Sabudana Rings Recipe: शाम की चाय के साथ खाने के लिए बनाएं साबूदाना रिंग्स

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox