होम / ODI Series SA vs ENG : तीसरे एक दिवसीय मैच में इंगलैंड की जीत

ODI Series SA vs ENG : तीसरे एक दिवसीय मैच में इंगलैंड की जीत

• LAST UPDATED : February 2, 2023

दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से अपने नाम की सीरीज

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (ODI Series SA vs ENG ): दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई इंगलैंड की टीम ने तीसरे एकदिवसीय मैच में अपनी हार का सिलसिला तोड़ते हुए मैच 59 रन से जीत लिया। इसके साथ ही उसने सीरीज में खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। ज्ञात रहे कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले दोनों मैच जीतते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। मगर इंगलैंड ने अंतिम एकदिवसीय मैच में जीत हासिल करके दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से सीरीज जीतने से रोक दिया।

इंगलैंड ने लगातार दूसरे मैच में बनाए 300 से ज्यादा रन

कल खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर इंगलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। इस मैच में इंगलैंड ने एक बार फिर तेजी से रन बनाए। इंगलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 346 रन बनाए।

जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 43.1 ओवर में 287 रन बनाकर आल आउट हो गई। सीरीज में यह दूसरा मौका था जब इंगलैंड की टीम ने 300 से ज्यादा रन बोर्ड पर लगाए। इससे पहले दूसरे एक दिवसीय मैच में भी इंगलैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 342 रन बनाए थे, लेकिन उस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया था।

तीसरे मैच में इंगलैंड की तरफ से दो शतक लगे

तीसरे एक दिवसीय मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए उतरी इंगलैंड की टीम की तरफ से डेविड मलान ने 118 रन व कप्तान जॉस बटलर ने 131 रन की पारियां खेंली। इन दोनों के शतकों की मदद से इंगलैंड की टीम विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो सकी।

यह भी पढ़ें : भारत की अपनी सरजमीं पर एक और शानदार जीत

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बनी

 

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox