होम / Shubhman Gill : शुभमन के लिए शुभ साबित हुआ न्यूजीलैंड का भारत दौरा

Shubhman Gill : शुभमन के लिए शुभ साबित हुआ न्यूजीलैंड का भारत दौरा

• LAST UPDATED : February 2, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Shubhman Gill) : वर्ष 2023 के शुरू होते ही भारतीय टीम ने अपनी सरजमीं पर पहले श्रीलंका और फिर न्यूजीलैंड की टीम को टी 20 और एक दिवसीय सीरीज में मात दे दी है। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया एक दिवसीय रैकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंचने में भी सफल रही है। टीम इंडिया के लिए मानों 2023 की शुरुआत शुभ रही है।

टीम के साथ-साथ एक ऐसा खिलाड़ी जिसके लिए न्यूजीलैंड का दौरा करियर का र्टनिंग प्वाइंट साबित हुआ वह है शुभमन गिल। शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक दिवसीय दौरे के पहले मैच में शानदार दोहरा शतक लगाया और न्यूजीलैंड के भारत दौरे के अंतिम मैच में भी शानदार शतक जड़ा। इस दमदार प्रदर्शन से शुभमन ने न केवल अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है बल्कि टीम इंडिया में एक अच्छे आॅपनर के लिए मजबूत दावेदारी भी पेश की है।

टेस्ट में खुद को पहले ही साबित कर चुके शुभमन

शुभमन गिल भारत की टेस्ट टीम में लगातार खेल रहे हैं। वे टीम इंडिया के लिए कई टेस्ट मैच में बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। इसके चलते उन्हें एक अच्छा टेस्ट प्लेयर माना जाता है। शुभमन गिल की तकनीक भी टेस्ट मैच के लिए उपयुक्त है। लेकिन शुभमन गिल को एकदिवसीय और टी 20 टीम का हिस्सा बनने के लिए खुद को साबित करना था जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय सीरीज और बाद में टी 20 सीरीज में अपने प्रदर्शन के दम पर कर दिखाया।

तीन एक दिवसीय मैचों में दो शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुई एक दिवसीय सीरीज के पहले मैच में ही शुभमन गिल ने 149 गेंदों पर 208 रन की तेज पारी खेल डाली। दूसरे एक दिवसीय मैच में न्यूजीलैंड की टीम बहुत बड़ा लक्ष्य टीम इंडिया को नहीं दे पाई। इसके बाद तीसरे एक दिवसीय मैच में शुभमन गिल ने एक बार फिर से शानदार बैटिंग करते हुए 112 रन की पारी खेलकर मैन आॅफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया।

टी 20 मैच में लगाया सैंकड़ा

एकदिवसीय सीरीज से शुरू हुई अपनी शानदार फार्म को शुभमन गिल ने तीसरे टी 20 मैच में जारी रखते हुए मात्र 63 गेंदों पर 126 रन की अविजित पारी खेलकर खुद को इस फटाफट फार्मट के लिए भी आदर्श बल्लेबाज के रूप में स्थापित कर लिया है। शुभमन गिल की इस शानदार फार्म से टीम के चयनकर्ताओं को एक अच्छे स्लामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा विकल्प मिल गया है।

यह भी पढ़ें : भारत की अपनी सरजमीं पर एक और शानदार जीत

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बनी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox