होम / Millions of people demonstrated in Britain : ब्रिटेन में लाखों लोग सड़कों पर उतरे

Millions of people demonstrated in Britain : ब्रिटेन में लाखों लोग सड़कों पर उतरे

• LAST UPDATED : February 2, 2023

इंडिया न्यूज, लंदन (Millions of people demonstrated in Britain): ब्रिटेन में सरकार बदलने के बाद भी हालात सुधारते हुए नहीं दिख रहे। ब्रिटेन की जनता पिछले काफी समय से महंगाई की मार से परेशान हैं। इसी के चलते ब्रिटेन में बुधवार को 5 लाख से ज्यादा लोगों ने लंदन की सड़कों पर उतरे। इस दौरान लोगों ने मौजूदा प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसे ब्रिटेन का पिछले एक दशक का सबसे बड़ा प्रदर्शन बताया जा रहा है। इस दौरान विरोध करने वालों में लगभग सभी वर्गों के लोग थे।

हड़ताल करने वालों में सबसे ज्यादा टीचर

ब्रिटेन के स्थानीय समाचार पत्रों की माने तो विरोध करने वालों में सबसे ज्यादा तादाद में स्कूली टीचर्स थे। इनकी रिपोर्ट की बात करें तो हड़ताल करने वालों में 3 लाख के करीब केवल टीचर्स थे, जो पहले कोरोना और फिर यूक्रेन जंग से बढ़ी महंगाई के कारण परेशान हैं। हड़ताल से पहले प्रधानमंत्री आॅफिस ने चेतावनी जारी कर बताया था कि इससे अव्यवस्था फैलेगी। इसके बावजूद लोग नहीं माने और प्रदर्शन में जुटे।

इस प्रदर्शन की वजह से सबसे ज्यादा असर स्कूलों पर पड़ा। नेशनल एजुकेशन यूनियन ने बताया कि टीचर्स की हड़ताल इतनी बड़ी थी कि इसका असर 23 हजार स्कूलों पर रहा। अध्यापकों का कहना है कि महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि सरकार की तरफ से दिया जा रहा वेतन उनकी दैनिक जरुरतें पूरी करने के लिए नाकाफी साबित हो रहा है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री को उठा ले गई पुलिस, इस केस में हुई गिरफ्तारी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox