होम / Most popular leader of the world : दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Most popular leader of the world : दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

• LAST UPDATED : February 4, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Most popular leader of the world ) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्टÑपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक सहित 22 देशों के नेताओं को पछाड़ते हुए दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘द मॉर्निंग कंसल्ट’ के सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी ने 75% रेटिंग लेते हुए यह खिताब हासिल किया है। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘द मॉर्निंग कंसल्ट’ ने यह सर्वे इस साल 26 से 31 जनवरी के बीच किया गया था।

इस तरह से किया जाता है सर्वे

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता का सर्वे करते हुए द मॉर्निंग कंसल्ट नेता के प्रति लोगों की पसंद और नापसंद को 7 दिन की एवरेज के आधार पर निकालती है। यह रोज देखती है कि इस नेता को कितना पसंद व नापसंद किया गया। इसके बाद 7 दिन की एवरेज निकालते हुए इस कैलकुलेशन में 1 से 3 प्रतिशत तक का प्लस-माइनस मार्जिन किया जाता है।

यानी अप्रूवल और डिसअप्रूवल रेटिंग में 1 से 3 प्रतिशत तक की कमी या वृद्धि हो सकती है। इस आंकड़े को तैयार करने के लिए मॉर्निंग कंसल्ट ने भारत में करीब 2126 लोगों का आॅनलाइन इंटरव्यू किया था। जिसके बाद इसने दूसरे नेताओं के प्रति भी लोगों की राय जानने के बाद अपनी लिस्ट जारी की है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाजी मार ली है।

ये भी पढ़ें:  आईएमएफ ने बेहद सख्त शर्तों पर दिया कर्ज : शाहबाज

ये भी पढ़ें: अडानी ग्रुप को लेकर अलर्ट मोड पर फाइनेंशियल एजेंसियां

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox