होम / Bathinda-Amritsar National Highway blocked: बठिंडा-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध

Bathinda-Amritsar National Highway blocked: बठिंडा-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध

• LAST UPDATED : February 6, 2023

इंडिया न्यूज, फरीदकोट (Bathinda-Amritsar National Highway blocked) : 2015 बहबल कलां पुलिस फायरिंग पीड़ितों ने बठिंडा-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध किया हुआ है। इस वजह से इस रूट पर जाने वाले वाहनों के लिए परेशानी हो रही है। ज्ञात रहे कि ये लोग बेअदबी और पुलिस गोलीबारी के मामलों में जांच की धीमी गति और अदालती कार्रवाई में देरी से परेशान हैं और पीड़ितों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।

ज्ञात रहे कि 2015 में बरगाड़ी और बुर्ज जवाहर सिंह वालो में बेअदबी की घटनाओं के विरोध में जब लोग शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने न्याय की मांग कर रहे थे तो पुलिस ने उनपर गोली चला दी जिसमें फरीदकोट जिले के सरावां गांव के गुरजीत सिंह और नियामीवाला गांव के कृष्ण भगवान सिंह की 14 अक्टूबर, 2015 को गोली लगने से मौत हो गई थी।

सरकार कई बार दे चुकी आश्वासन

प्रदेश की वर्तमान व पिछली सरकारों ने इस मामले की निष्पक्ष जांच व उचित कार्रवाई का कई बार पीड़ित परिवारों को आश्वासन दिया लेकिन आज तक इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा सकी है। मौजूद आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव से पहले एक तय समय सीमा में इस मामले की जांच कराने की बात कही थी लेकिन इसमें कोई ज्यादा प्रगति नहीं हो सकी है। लिहाजा गत रविवार से बठिंडा-अमृतसर राष्टÑीय राजमार्ग अनिश्चितकाल के लिए अवरुद्ध कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:  आज से 11 राज्यों में बायो फ्यूल मिलेगा

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox