होम / Rahul Gandhi targeted UP CM : सिर्फ भगवा पहनने से कोई धार्मिक नेता नहीं बनता : राहुल गांधी

Rahul Gandhi targeted UP CM : सिर्फ भगवा पहनने से कोई धार्मिक नेता नहीं बनता : राहुल गांधी

• LAST UPDATED : February 7, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Rahul Gandhi targeted UP CM): भारत जोड़ो यात्रा के समापन के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी भाजपा पर लगातार हमला बोल रहे हैं। राहुल गांधी भाजपा की नीतियों और इसकी नियत के बारे में लोगों से खुलकर बात कर रहे हैं। राहुल न केवल प्रधानमंत्री और गृह मंत्री बल्कि भाजपा के अन्य नेताओं पर भी निशाना साध रहे हैं।

राहुल गांधी ने ऐसा ही एक बयान गत सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर दिया। दरअसल सोमवार को नई दिल्ली में कई सामाजिक संगठनों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल भगवा रंग के कपड़े पहन लेने से कोई भी व्यक्ति धार्मिक नेता नहीं बन जाता।

इस मीटिंग में स्वराज इंडिया के चीफ योगेंद्र यादव भी मौजूद थे। बैठक के दौरान राहुल गांधी ने सभी को संबोधित करते हुए पहले माफी मांगी और बाद में योगी आदित्यनाथ को ठग तक कह दिया। इस दौरान राहुल ने कहा कि माफी चाहूंगा, लेकिन आदित्यनाथ कोई धार्मिक नेता नहीं, बल्कि सामान्य से ठग हैं। भाजपा उत्तर प्रदेश में अधर्म फैला रही है।

कोई धर्म नफरत फैलाने की आज्ञा नहीं देता

इस बैठक में एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी धर्म नफरत फैलाने को नहीं कहता है। जैसे ही कोई तपस्या करना बंद कर देता है, वह भ्रम की स्थिति में चला जाता है। कांग्रेस तपस्वियों की पार्टी है, भाजपा और संघ इसके उलट चलती हैं। भारत जोड़ो यात्रा पहला और छोटा कदम है।

आगे हम ऐसी और भी कोशिशें करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में सत्ता में बैठी भाजपा सरकार लोगों को देश की सही स्थिति के बारे में न बताकर गुमराह कर रही है। राहुल ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान भाजपा चीन मुद्दे पर चर्चा से बचती रही और अब अडानी के बारे में किसी सवाल का जवाब नहीं देना चाहती।

ये भी पढ़ें:  केंद्र सरकार ने चीनी ऐप्स पर कार्रवाई शुरू की

ये भी पढ़ें:  आज से 11 राज्यों में बायो फ्यूल मिलेगा

ये भी पढ़ें: बठिंडा-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox