HTML tutorial
होम / Himachal Weather Forecast : 8 फरवरी से फिर मौसम बिगड़ने के आसार

Himachal Weather Forecast : 8 फरवरी से फिर मौसम बिगड़ने के आसार

• LAST UPDATED : February 7, 2023

इंडिया न्यूज, Himachal Weather Forecast : हिमाचल के मौसम में लगातार परिवर्तन देखा जा रहा है। कल तक जहां हिमाचल के ऊपर इलाकों मनाली, चंबा और कुल्लू में कई स्थानों पर बर्फबारी और बारिश रही वहीं आज प्रदेश की राजधानी शिमला सहित अन्य भागों में मौसम साफ बना हुआ है।

लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में 8 फरवरी से मौसम एक बार फिर से बिगड़ सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला का मानना है कि कल यानि बुधवार से लेकर शनिवार तक हिमाचल के कई भागों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है। वहीं मैदानी इलाकों के बारे में अनुमान है कि 8 व 9 फरवरी को अंधड़ रहेगी।

138 सड़कों पर आवाजाही प्रभावित

बीते दिनों हुई बर्फबारी से राज्य में 138 सड़कों पर आवाजाही ठप है। इतना ही नहीं, प्रदेश में 46 बिजली ट्रांसफार्मर व सात पेयजल योजनाएं भी बाधित चल रही हैं जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लाहौल-स्पीति में सबसे अधिक 121 और चंबा में 9 सड़कें बाधित हैं।

इसके अतिरिक्त कल जहां बर्फबारी के कारण अटल टनल रोहतांग को बंद कर दिया गया था वहीं आज यानि मंगलवार को फोर बाई वाई वाहनों के लिए मनाली से जिस्पा तक खुल गई है।

जानिए इतना रहा कल न्यूनतम तापमान

प्रदेश के न्यूनतम तापमान के बारे में बताए तो सुंदरनगर में 3.7, कल्पा माइनस 4.0, नाहन 12.5, पालमपुर 5.5, सोलन 5.2, मंडी 4.1, हमीरपुर 5.1, डलहौजी 4.9, चंबा 5.4, शिमला 6.0, भुंतर 1.0, धर्मशाला 7.2, ऊना 7.0, केलांग 10.7, मनाली माइनस 1.0, कांगड़ा 7.4, बिलासपुर 7.3, कुफरी 1.8, नारकंडा माइनस 0.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें : International Surajkund Fair : सूरजकुंड मेले में खूब लोकप्रिय हो रही हरियाणवी पगड़ी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox