HTML tutorial
होम / Weather Update 8 February : पहाड़ी क्षेत्रों में कल से फिर बारिश और हिमपात की संभावना

Weather Update 8 February : पहाड़ी क्षेत्रों में कल से फिर बारिश और हिमपात की संभावना

• LAST UPDATED : February 8, 2023

मैदानी क्षेत्रों में लौट सकती है ठंड

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Weather Update 8 February): फरवरी शुरू होते ही उत्तरी भारत के मैदानी क्षेत्रों में धूप खूब खिल रही है। रात और दिन के तापमान में वृद्धि होने से लोगों को सर्दी से राहत मिली है। हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, एनसीआर में सुबह और शाम के समय ठंड महसूस की जा रही है।

लेकिन मौसम विभाग का मानना है कि इसे सर्दी की विदाई नहीं कह सकते। हो सकता है उत्तर भारत में सर्दी एक बार फिर से लौट के आए। हिमालयी क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा, जिसके चलते हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बर्फबारी हो सकती है।

जम्मू-कश्मीर में कल से भारी बारिश व हिमपात की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 9 और 10 फरवरी को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसी के साथ आईएमडी के अधिकारियों के अनुसार, मध्य भारत में अगले तीन दिन तक तापमान में गिरावट हो सकती है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि उत्तर प्रदेश में सुबह/शाम कोहरा छाने के आसार हैं। उत्तर पूर्वी राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार, फरवरी में औसत वर्षा सामान्य रहने की उम्मीद है।

हिमाचल में आज से बारिश व हिमपात के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार बुधवार से लेकर शनिवार तक हिमाचल प्रदेश के कई भागों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। निचले व मैदानी भागों के लिए 8 व 9 फरवरी को अंधड़ चलने का भी अलर्ट जारी हुआ है। वहीं, बीते दिनों हुई बर्फबारी से राज्य में 138 सड़कों पर अभी भी आवाजाही ठप है। प्रदेश में 46 बिजली ट्रांसफार्मर व सात पेयजल योजनाएं भी बाधित हैं। लाहौल-स्पीति में सबसे अधिक 121 और चंबा में नौ सड़कें बाधित हैं। उपमंडल पांगी में 36 बिजली टांसफार्मर बंद पड़े हैं।

ये भी पढ़ें:  सिर्फ भगवा पहनने से कोई धार्मिक नेता नहीं बनता : राहुल गांधी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox