होम / Ambala-Shamli Expressway : जेसीबी लेकर पहुंचे अधिकारियों और किसानों में झड़प

Ambala-Shamli Expressway : जेसीबी लेकर पहुंचे अधिकारियों और किसानों में झड़प

• LAST UPDATED : February 8, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana News (Ambala-Shamli Expressway) : अंबाला-शामली एक्सप्रेस-वे को लेकर किसानों का विरोध थम नहीं रहा। आज भी अंबाला के गांव कोडवा में किसानों और प्रशासन में भिड़ंत हुई। किसान यहां जमीन अधिग्रहण के खिलाफ काफी समय से धरनारत हैं। आज जब पुलिस व प्रशासन के अधिकारी एक्सप्रेस वे को लेकर कार्य कराने पहुंचे और जैसे ही एनएचएआई द्वारा जेसीबी से जमीन पर खुदाई करनी शुरू की तो भाकियू चढूनी ग्रुप के कई किसान नेता मौके पर आ पहुंचे और कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान एक किसान तो जेसीबी पर ही जा चढ़ा।

भारी पुलिस बल रहा तैनात

अधिकारियों को विरोध का पहले ही मालूम था इसीलिए कार्रवाई के दौरान पुलिस का बंदोबस्त किया हुआ था। धरनारत किसानों को मौके पर पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो दोनों में धक्का-मुक्की हो गई। इस संघष में किसान अड़े रहे और एक कदम भी पीछे नहीं हटे।

Amabala

Amabala

मुआवजे को लेकर किसानों की यह मांग

धरनारत किसानों का इस दौरान कहना था कि मुआवजे को लेकर अभी तक सभी मामले पड़े हैं। उन्हें जमीन पर जो नलकूप और भवन आदि है, उसका भी मुआवजा देना चाहिए। इस दौरान एसडीएम ने भी काफी समझाया मगर किसान टस से मस नहीं हुए। इसी कारण दोपहर बाद प्रशासन ने किसानों की बैठक बुलाई है जिसमें आगे की चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें : Distressing Stories Of Turkey Syria : दर्द की दास्तां जारी, मलबे में फंसी महिला ने बच्ची को जन्म देकर तोड़ा दम

यह भी पढ़ें : Kuno National Park के बेड़े में 12 चीते और होंगे शामिल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox