होम / R Ashwin Test Career : आर अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में 450 विकेट

R Ashwin Test Career : आर अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में 450 विकेट

• LAST UPDATED : February 9, 2023

टेस्ट में सबसे तेजी से 450 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बेन

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (R Ashwin Test Career) : नागपुर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तरफ से खेलते हुए स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने अपने टेस्ट करियर के 450 विकेट पूरे कर लिए हैं। आस्ट्रेलिया की पहली पारी में तीन विकेट लेने के साथ ही आर अश्विन ने यह उपलब्धि हासिल की।

भारत के लिए खेलते हुए उन्होंने अपने करियर के 89वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की है। ऐसा करने वाले वे भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आज अश्विन ने भारत के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा है। अनिल कुंबले ने 93वें टेस्ट मैच में 450 विकेट पूरे किए थे।

विश्व में सबसे तेज 450 विकेट का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम

विश्व क्रिकेट में टेस्ट मैच खेलते हुए 450 विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के आॅफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम है। मुरलीधरन ने अपने करियर के 80वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी। इस तरह से अश्विन सबसे तेजी से 450 विकेट लेने वाले दूनिया के दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं।

मोहम्मद शमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 विकेट पूरे किए

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपने खेल जीवन में एक नया मुकाम हासिल करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 400 विकेट हासिल कर लिए हैं।म् ोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को बोल्?ड करके अपने इंटरनेशनल करियर का 400वां विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ें : 4 से 26 मार्च तक खेला जाएगा विमेंस प्रीमियर लीग

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox