होम / Global Investor Summit in Lucknow : 16 देशों की 304 कंपनियां होंगी शामिल

Global Investor Summit in Lucknow : 16 देशों की 304 कंपनियां होंगी शामिल

• LAST UPDATED : February 10, 2023
  • शुभारंभ के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रहे मौजूद

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Global Investor Summit in Lucknow ): लखनऊ में तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ किया। इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहे।

वहीं भारत के दिग्गज व्यवसायी मुकेश अंबानी भी इस दौरान मौजूद रहे। 10 से 12 फरवरी यानी 3 दिनों तक यह इन्वेस्टर समिट चलेगी। इसमें 16 देशों की 304 कंपनियां शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इसकेक साथ ही यूपी सरकार ने कहा है कि ये कंपनियां प्रदेश में 27 लाख करोड़ रुपए का निवेश करेंगी।

इन देशों की कंपनियां हो रहीं शामिल

समिट के लिए डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में 25 हजार वर्गमीटर में फाइव स्टार होटल की तर्ज पर 5 बड़े पंडाल और टेंट सिटी बसाई गई है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट है। समिट में सबसे ज्यादा अमेरिका की 53 कंपनियां शामिल हो रही हैं। इसके अलावा, संयुक्त अरब अमीरात की 16, फ्रांस-दक्षिण अफ्रीका की 13-13, जापान की 12 कंपनी, दक्षिण कोरिया की 10, कनाडा की 7, नीदरलैंड की 12, जर्मनी की 15, बेल्जियम की 10, स्वीडन और मॉरीशस की 8-8, ब्राजील की 14, मेक्सिको की 9, आस्ट्रेलिया की 15, इजराइल की 14 कंपनी शामिल हो रहीं हैं।

ये भी पढ़ें:  Tragic Accident in Noida : बस ने 7 लोगों को रौंदा, चार की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox