होम / Delhi Vadodara Mumbai Expressway : दिल्ली से मुंबई के सफर में अब केवल 12 घंटे लगेंगे

Delhi Vadodara Mumbai Expressway : दिल्ली से मुंबई के सफर में अब केवल 12 घंटे लगेंगे

• LAST UPDATED : February 11, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Delhi Vadodara Mumbai Expressway) : दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को जनता को सौंप देंगे, जिसके बाद से वाहनों को गुजरना शुरू हो जाएगा। यह भी बता दें कि गुरुग्राम के गांव अलीपुर से राजस्थान के दौसा के बीच उक्त हाईवे 220 किलोमीटर का बनकर तैयार हो गया है। दिल्ली-मुंबई ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे होगा।

वैसे आपको जानकारी दे दें कि कल मुख्य कार्यक्रम दौसा में होगा, लेकिन इससे पूर्व केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में गुरुग्राम में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

जी हां, अब दिल्ली-वडोदरा-मुंबई (DVM) एक्सप्रेस-वे पूरी तरह बनने के बाद दिल्ली से मुंबई का सफर आप कार से महज 12 घंटे के पूरा कर पाएंगे। अभी तक अगर आपको मुंबई जाना होता था तो लगभग 24 घंटे लग जाते थे लेकिन अब आपका समय बचेगा

एक्सप्रेस-वे पर रहेंगी लग्जरी सुविधाएं

इस एक्सप्रेस-वे पर शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट, रेस्टरुम एवं होटल के अलावा अन्य सुविधाएं भी होंगी। हरियाणा की सीमा में पड़ने वाले इस एक्सप्रेस-वे का अधिकांश कार्य पूरा हो चुका है, जिस पर लगभग 11 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाने हैं।

यह भी पढ़ें : IAP Conference : अच्छा फिजियोथेरेपिस्ट वही जिसकी मरीज को बार-बार ज़रूरत न हो : मोदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox