होम / Bhupinder Hooda met farmers : विधानसभा में उठाएंगे किसानों के मुद्दे : हुड्डा 

Bhupinder Hooda met farmers : विधानसभा में उठाएंगे किसानों के मुद्दे : हुड्डा 

• LAST UPDATED : February 12, 2023
इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़ (Bhupinder Hooda met farmers):  पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पीपली अनाज मंडी का दौरा कर किसान, मजदूरों और आढ़तियों से मुलाकात की। हुड्डा ने उनकी समस्याएं सुनी और उनके मुद्दों को विधानसभा में प्रमुखता से उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आज किसानों का आलू 50 पैसे से लेकर सवा रुपए प्रति किलो रेट पर पिट रहा है। जबकि उसे उगाने की लागत 7 से 8 रुपये है। इसकी वजह से किसानों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।
उन्होंने बीजेपी-जेजेपी सरकार को याद दिलाया कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान भी एक बार आलू की कीमत नीचे चली गई थी। ऐसे में किसानों को उचित मूल्य दिलवाने के लिए उस वक्त सरकार ने आलू का निर्यात शुरू किया था। इसी तरह कांग्रेस कार्यकाल के दौरान जब धान के भाव गिरने लगे तो उसका निर्यात शुरू किया गया, जिसकी वजह से उस वक्त किसानों को धान का रिकॉर्ड उच्चतम रेट मिला।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा इससे पहले जयराम आश्रम द्वारा स्थापित किए जा रहे स्कूल के भूमि पूजन समारोह में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने बड़ी जनसभा को भी संबोधित किया। साथ ही उन्होंने संस्था और विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं। इसके बाद अनाज मंडी पहुंचे हुड्डा ने कहा कि किसानों को उनकी फसलों का उचित रेट देने की बजाए गठबंधन सरकार भावांतर भरपाई योजना झुनझुना बजा रही है। इस योजना के जरिए एक औसत निकाल कर कभी कभार चंद किसानों के नुकसान की थोड़ी बहुत भरपाई की जाती है। लेकिन ज्यादातर किसान सरकार का मुंह ताकते रह जाते हैं। सरकार को चाहिए कि वह किसान को हुए कुल नुकसान की भरपाई करे, ना कि उसे औसत के जंजाल में फंसाकर अपने हाल पर छोड़ दे।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox