HTML tutorial
होम / America’s advice to its citizens : अमेरिका की अपने नागरिकों को सलाह, तुंरत छोड़ दें रूस

America’s advice to its citizens : अमेरिका की अपने नागरिकों को सलाह, तुंरत छोड़ दें रूस

• LAST UPDATED : February 14, 2023

इंडिया न्यूज, मॉस्को (America’s advice to its citizens): रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को करीब एक साल हो चुका है। रूस ने 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध का ऐलान किया था। तभी से यूक्रेन में अशांति का माहौल बना हुआ है।

दूसरी तरफ रूस को भी इस दौरान सैनिक, आर्थिक मोर्चे पर भारी नुकसान उठाना पड़ा है। युद्ध के चलते जिन देशों के साथ रूस के रिश्तों में सबसे ज्यादा खटास आई है अमेरिका उनमें से एक है। अमेरिका शुरू से ही युद्ध में यूक्रेन की सहायता करता रहा है। जिसके चलते रूस और अमेरिका में तनाव का माहौल बना हुआ है।

इसलिए रूस छोड़ने को कहा

इस बीच अमेरिका प्रशासन ने अपने उन नागरिकों को तुरंत रूस छोड़ने की अपील की है जो इस समय रूस में रह रहे हैं। अमेरिका ने आशंका जताई है कि रूसी अधिकारी बिना किसी वजह के गलत तरह से अमेरिकी नागरिकों को गिरफ्तार कर सकते हैं, जिसे देखते हुए मॉस्को में स्थित अमेरिकी एम्बेसी ने चेतावनी जारी की है।

साथ ही किसी भी नागरिक को रूस न जाने की सलाह दी गई है। अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए अमेरिकी एम्बेसी ने कहा- रूसी अधिकारियों ने झूठे आरोपों पर अमेरिकी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। उन्हें निष्पक्ष कार्रवाई से वंचित रखा जा रहा है। सुनवाई के दौरान सबूत न होने पर भी उन्हें दोषी ठहराया जा रहा है। इसलिए जितनी जल्दी हो सकता है अमेरिकी नागरिक रूस छोड़ दें।

ये भी पढ़ें: Indian Army in Turkey and Syria : बचाव कार्यों में जुटी सेना की टीमें

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox