होम / Anti-India slogans written outside the temple : कनाडा में मंदिर के बाहर लिखे भारत व मोदी विरोधी नारे

Anti-India slogans written outside the temple : कनाडा में मंदिर के बाहर लिखे भारत व मोदी विरोधी नारे

• LAST UPDATED : February 15, 2023

इंडिया न्यूज, टोरंटो (Anti-India slogans written outside the temple): कनाडा में एक बार फिर से राम मंदिर के बाहर भारत व मोदी विरोधी नारे लिखने की घटना सामने आई है। इसके साथ ही मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे भी लिखे मिले हैं। इस बार यह घटना कनाडा के मिसिसॉगा में बने राम मंदिर की है। मंदिर के एक हिस्से पर डिक्लेयर मोदी टेरेरिस्ट और दूसरी तरफ संत भिंडरावाला को शहीद बताया गया है।

टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने मंगलवार को राम मंदिर पर नारे लिखने की निंदा की। साथ ही कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया। वहां की पुलिस और सिविल प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दोनों ने ही यह दावा किया है कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दूतावास ने की घटना की निंदा

यह घटना सामने आने के बाद ही कनाडा दूतावास ने ट्वीट करते हुए इसकी निंदा की है। ट्वीट में कनाडा दूतावास ने कहा है कि हम मिसिसॉगा में राम मंदिर पर भारत विरोधी नारे लिखने की कड़ी निंदा करते हैं। हमने इस घटना की जांच करने और अपराधियों पर कार्रवाई करने की अपील की है।

पहले भी हो चुकी ऐसी घटनाएं

कनाडा में यह पहली बार नहीं है जब किसी मंदिर के बाहर इस तरह के नारे लगाने की घटना हुई हो। इस तरह का एक मामला जनवरी में कनाडा के ब्रैम्पटन में सामने आया था। उस समय भी हिंदू मंदिर पर नारे लिखे गए थे।

ये भी पढ़ें:  एनआईए की तीन राज्यों में 60 जगह छापेमारी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox