होम / Adani Group Shares holders : अडानी ग्रुप के निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं : सीएफओ

Adani Group Shares holders : अडानी ग्रुप के निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं : सीएफओ

• LAST UPDATED : February 16, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Adani Group Shares holders ) : जनवरी में अडानी गु्रप को लेकर हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक की थी। इस रिपोर्ट में हिंडनबर्ग ने कुछ ऐसे तथ्य पेश किए थे जिससे अडानी ग्रुप के शेयर एकदम गिर गए थे। इस गिरावट से निवेशकों को कई लाख करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। लेकिन अब एक बार फिर से अडानी ग्रुप स्थिति को संभालने की कोशिश में जुटा हुआ है।

शेयरों में जारी उठक पठक के बीच अडानी ग्रुप ने बयान जारी कर कहा है कि निवेशकों को बिल्कुल भी डरने की जरूरत नहीं है। उनका बही-खाता बहुत अच्छी स्थिति में है। अडानी ग्रुप के चीफ फाइनेंशियल आफिसर (सीएफओ) जुगशिंदर सिंह ने तिमाही की नतीजों का एलान करने के बाद कहा कि ग्रुप अपने इंटरनल कंट्रोल, कंप्लायंस और कंपनी आपरेशन को लेकर आश्वस्त है।

समूह ने अपनी कंपनियों के फाइनेंशियल स्टेटमेंट अलग से जारी कर यह बताने की कोशिश की कि उसके पास पर्याप्त नगदी है और वह अपने कर्ज को चुकाने की क्षमता रखता है। उन्होंने कहा कि हमारा बही-खाता बहुत अच्छी स्थिति में है। मौजूदा बाजार के स्थिर होते ही हम अपनी कैपिटल मार्केट रणनीति की समीक्षा करेंगे, लेकिन हम आश्वस्त हैं कि हम शेयरधारकों को तगड़ा रिटर्न दे सकें। इन्वेस्टर्स से चर्चा के दौरान ग्रुप सीएफओ का ये बयान ऐसे समय पर आया है, जबकि उसका मार्केट कैप आधे से ज्यादा घट गया है।

कारोबार की बढ़ोतरी की रफ्तार पर टिकी है नजरें

अडानी ग्रुप ने कहा है कि उसकी नजर कारोबार में जारी बढ़ोतरी की रफ्तार कायम रखने पर टिकी हुई है। सीएफओ जुगशिंदर रॉबी सिंह ने निवेशक चर्चा में कहा कि ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का अनुशासित तरीके से पूंजी लगाने का 25 वर्षों का इतिहास रहा है और इस अवधि में समूह की कंपनियां कई क्षेत्रों में अगुवा बनकर उभरी हैं।

ये भी पढ़ें: डीएमके पार्षद ने की सेना के जवान की हत्या

ये भी पढ़ें: कनाडा में मंदिर के बाहर लिखे भारत व मोदी विरोधी नारे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox