होम / Microsoft artificial intelligence : विवादाें में आया माइक्रोसॉफ्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

Microsoft artificial intelligence : विवादाें में आया माइक्रोसॉफ्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

• LAST UPDATED : February 17, 2023

इंडिया न्यूज़,  Microsoft artificial intelligence: पिछले कुछ समय से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की लोकप्रियता लोगों में बहुत तेजी से बढ़ी है। गूगल भी अपना चैटजीपीटी लेकर आया है। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए Microsoft ने भी ChatGPT के साथ अपना नया Bing लॉन्च किया है, जोकि एक सर्च इंजन है। Microsoft  इसे गूगल को टक्कर देने के लिए लेकर आई है। कंपनी ने इसका नया वर्जन भी लॉन्च कर दिया है।

हालांकि इस नए वर्जन का एक्सेस कुछ ही लोगों को मिला है। इसमें आपको एक चैटबॉट मिलता है जोकि आपके सारे प्रश्नों का जवाब तेजी से देता है। इसी कारण यूजर इसको लेकर काफी उत्साहित है। लेकिन बीते कुछ दिनों में जिन भी यूजर्स ने चैटबॉट का इस्तेमाल किया है, उनका अनुभव इस चैटबॉट के साथ अच्छा नहीं गुजरा है।

यूजर को ये समस्या आ रही

यूजर्स की मानें तो ये चैटबॉट उनसे झगड़ा कर रहा है और उन पर कई तरह के आरोप लगा रहा है। Bing चैटबॉट के इस तरह के बर्ताव की वजह अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन किसी इंसान की तरह एक यूजर से लड़ रहा था। यहां तक कि अपनी गलती ना मानते हुए उल्टा यूजर को ही गलती मानने को कह रहा है।

कई सारे यूजर्स ने चैटबॉट की शिकायत सोशल मीडिया पर पोस्ट की है और कहा है कि ये चैटबॉट उनसे झगड़ा करता है और गलत जानकारी देता है। इतना ही नहीं, जब इसे गलत जानकारी के लिए मना किया जाता है तो यह उल्टा यूजर्स पर ही समय बर्बाद करने का आराेप लगाता है और यूजर्स को माफी मांगने के लिए कहता है।

ये भी पढ़ें: Vivo New Series X90 लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox