होम / 2nd test Ind vs Aus 1st day : आस्ट्रेलिया पहली पारी में 263 रन बनाकर ऑल आउट

2nd test Ind vs Aus 1st day : आस्ट्रेलिया पहली पारी में 263 रन बनाकर ऑल आउट

• LAST UPDATED : February 17, 2023

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (2nd test Ind vs Aus 1st day) : इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू हो गया। इस दौरान आस्ट्रेलियाई कप्तान पेट कमिंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया।

इस टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई आपनर्स ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम को आर अश्विन ने एक ही ओवर में दो झटके दिए और आस्ट्रेलिया का स्कोर लंच तक 25 ओवर में तीन विकेट पर 94 रन हो गया। लंच के बाद जहां आस्ट्रेलियाई बैटर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष करते रहे वहीं भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाए रखा।

उस्मान ख्वाजा ओर पीटर हैंडस्कोंब ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं

आस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ओर पीटर हैंडस्कोंब ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। उस्मान ख्वाजा ने जहां 81 रन बनाए वहीं पीटर हैंडस्कोंब 72 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा कप्तान पेट कमिंस ने भी टीम के स्कोर में 33 रन का योगदान दिया। आस्ट्रेलिया की पूरी टीम पहली पारी में 78.4 ओवर में 263 रन बनाकर आलआउट हो गई।

भारतीय गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया की टीम को एक दिन के अंदर आॅलआउट कर दिया। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चार जबकि रविंद्र जडेजा और आर अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए।

भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेट कीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज ।

आस्ट्रेलिया की टीम

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन।

यह भी पढ़ें :  Women’s Premier League Schedule : 4 मार्च को शुरुआत, 26 मार्च को फाइनल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox