होम / IT department raids in 11 states : आयकर विभाग की 11 राज्यों में रेड

IT department raids in 11 states : आयकर विभाग की 11 राज्यों में रेड

• LAST UPDATED : February 21, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (IT department raids in 11 states ): मंगलवार सुबह देश की दो सबसे बड़ी एजेंसियों ने बड़े स्तर पर एक साथ छापेमारी की। इसमें एनआईए ने जहां गैंगस्टर के साथ जुड़े और टैरर फडिंग से जुड़े आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए 8 राज्यों में 70 जगह पर छापेमारी की। वहीं आयकर विभाग की टीमों ने 11 राज्यों में कुल 64 जगह पर छापेमारी की।

जानकारी के अनुसार इस छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीमों ने यूफ्लेक्स लिमिटेड के ठिकानों पर छापा मारा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू और कश्मीर, हरियाणा, तमिलनाडु, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में करीब 64 जगहों पर आईटी की छापेमारी जारी है। हालांकि, यूफ्लेक्स कंपनी के ठिकानों पर किन वजहों से छापेमारी की गई है, अभी तक यह नहीं पता चल सका है।

एनआईए इन राज्यों में कर रही छापेमारी

एनआईएआपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों पर लगातार शिकंजा कसे हुए है। आज सुबह केंद्रीय जांच एजेंसी ने गैंगस्टर मामले में देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा-पजाब व दोनों राज्यों की राजधानी चंडीगढ़ सहित देश के 70 ठिकानों पर छापेमारी की और र्कारवाई अभी जारी है। अन्य राज्यों में मध्यप्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश हैं जहां छापे मारे गए हैं। सूत्रों ने बताया है कि गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज एक मामले को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox